scriptसाजिशकर्ता SDM को देख लोगों ने लगाए ‘चोर-चोर’ के नारे, 11 फरवरी तक रहेगा पुलिस रिमांड पर | chhatarpur police arrested SDM anil sapkale and taken remand | Patrika News

साजिशकर्ता SDM को देख लोगों ने लगाए ‘चोर-चोर’ के नारे, 11 फरवरी तक रहेगा पुलिस रिमांड पर

locationछतरपुरPublished: Feb 08, 2020 07:25:56 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

कोर्ट में पेशी के दौरान वकीलों ने भी लगाए एसडीएम के खिलाफ नारे

87.jpg

छतरपुर/ अपने ही दफ्तर पर हमला की साजिश रचकर कॉलेज संचालक को फंसाने के मामले में पुलिस गिरफ्त में फंसे निलंबित एसडीएम अनिल सपकाले को शाम 5 बजे जिला न्यायालय में पेश किया गया। सीजेएम विपिन भदौरिया ने शासकीय वकील की दलील पर सपकाले को 11 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा है। कोर्ट से निकलते समय वकीलों ने सपकाले मुर्दाबाद के नारे लगाए।

यहीं नहीं साजिशकर्ता एसडीएम अनिल सपकाले को को देख वहां मौजूद लोग चोर-चारे के नारे भी लगाने लगे। लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी के कारण लोग उसके करीब नहीं जा पाए। कोर्ट से निकलने के बाद सपकाले को आकाशवाणी केंद्र ले जाया गया। जहां उनकी आवाज के सैंपल लिए गए। इसके साथ ही पुष्पेन्द्र गौतम की आवाज के भी सैंपल लिए गए।

खुद ही रची थी साजिश
छतरतपुर एसपी तिलक सिंह ने एसडीएम की गिरफ्तारी के बाद बताया था कि कदारी में तेरह एकड़ जमीन मामले में चौदह लोगों पर सिविल लाइन में धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में दर्ज कराए गए मामले की पुलिस जांच करेगी। एसडीएम दफ्तर पर हमले में अभय भदौरिया को फंसाने की साजिश का खुलासा होने के बाद यह निर्णय लिया गया है। गौरतलब है कि इसी एफआईआर में भदौरिया को जमानत मिलने पर उसे फंसाने के लिए दफ्तर में हमले की साजिश रची गई।
अब पछता रहे एसडीएम
पुलिस द्वारा षड्यंत्र का खुलासा और गिरफ्तारी के बाद एसडीएम अनिल सपकाले ने पुलिस अधिकारियों के सामने घटना को लेकर पछतावा व्यक्त किया है। हालांकि उन्होंने पुलिस को दिए अपने बयान में ये कहा है कि, जो माफिया अपने रसूख के सहारे कार्रवाई से बच रहे थे, उन्हें बंद कराने के लिए उन्होंने ये साजिश रची थी। वहीं, पुलिस ने एसडीएम सपकाले पर पुलिस ने अपराधिक षड्यंत्र रचने के लिए 120 बी के साथ ही 193, 182, 211 और शासकीय संपति के नुकसान की धाराओं में माला दर्ज किया है।
खुद ही करवाया हमला
छतरपुर एसपी तिलकर सिंह ने बताया कि एसडीएम अनिल सपकाले अपने साथियों के साथ मिलकर खुद ही यह साजिश रची थी। जिसमें बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चे का प्रदेश मंत्री जावेद अख्तर और कृष्णा यूनिवर्सिटी के संचालकर पुष्पेंद्र गौतम शामिल है। पुष्पेंद्र से गौतम की दस साल से दोस्ती है। पुष्पेंद्र ने पुलिस के सामने यह भी कबूल किया है कि उसने एसडीएम को कई बार पैसे भी दिए हैं। पिछले ही दिनों करीब चार लाख से ज्यादा रुपये दिए थे। पुलिस ने सभी को हिरासत में लिया है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो