छत्रसाल व्यापारी संघ और समाजसेवियों ने किया श्रमदान

छत्रसाल व्यापारी संघ और समाजसेवियों ने किया श्रमदान

Neeraj Soni | Updated: 12 Jun 2019, 07:42:26 PM (IST) Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

पत्रिका अमृतं जलम् अभियान का 1८ वां दिन :
- लगातार दूसरे दिन भी नगरपालिका के सहयोग से दिनभर चला सफाई अभियान

छतरपुर। सांतरी तलैया को पवित्र गायत्री सरोवर बनाने के लिए पत्रिका समूह द्वारा श्रीरामानंद सेवा समिति, गायत्री परिवार और नगरपालिका के सहयोग से चलाए जा रहे अमृतं जलम् अभियान के १८ वे दिन बुधवार को छत्रसाल व्यापारी संघ और आईसाना से जुड़े कलमकारों ने बड़ा श्रमदान किया। इस मौके पर कई समाजसेवी भी पहुंचे और उन्होंने स्वप्रेरणा से अभियान में हिस्सा लिया। छत्रसाल व्यापारी संघ के अध्यक्ष लालू लालवानी एवं आइसना के नवनीत जैन बंटी सहित पूरी टीम तथा नगर के समाजसेवियों के द्वारा स्वेच्छा से सुबह 6 बजे गायत्री सरोवर पहुंचकर 8 बजे तक पसीने की बूंदें बहाकर इस जलयज्ञ में श्रम की आहुति दी। दो घंटे के श्रमदान में तालाब से तीन ट्रॉली जलकुंभी निकाली गई।
होमगार्ड की वोट उतरेगी तालाब में :
सांतरी तलैया से जलकुंभी निकालने का अभियान लगातार जारी है। नगरपालिका की ओर से दिनभर तालाब की सफाई करवाई जा रही है। लोहे के कंटेनर की वोट यहां पहले ही नगरपालिका ने बनवाकर डलवाई है, जिसके सहारे हर दिन तालाब की जलकुंभी निकाली जा रही है। तालाब का एक बड़ा हिस्सा साफ हो जाने के बाद अब उसमें वोट डालने की तैयारी है, ताकि और अधिक तेजी से जलकुंभी को बाहर निकाला जा सके। इस काम के लिए वोट देने के लिए होमगार्ड कमांडेंट करन सिंह ने अपनी सहमति दे दी है। गुरुवार को होमगार्ड की वोट तालाब में उतरेगी।
कल यह संगठन करेंगे श्रमदान :
श्रीरामानंद सेवा समिति के गिरजा पाटकार ने बताया कि शुक्रवार को इस बार होमगार्ड की तरफ से बड़ा श्रमदान होगा। इसके साथ ही सिद्धेश्वर गौसेवा समिति और अन्य संगठनों के लोग भी श्रमदान करने के लिए पहुंचेंगे। वहीं गहोइ यूथ क्लब के कार्यकर्ता, स्वर्ण रजत कारीगर संघ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सहित भगवा बिग्रेड के सदस्य श्रमदान करने के लिए पहुंचेंगे। इनके अलावा स्वेच्छा से श्रमदान करने वाले लोग भी यहां पर हर दिन की तरह अभियान में भागीदारी निभाएंगे। शनिवार को जिला युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता भी इस अभियान में शामिल होंगे। गायत्री शक्ति पीठ छतरपुर के जिल संयोजक रामकृपाल राय ने शहर के सामाजिक संगठनों सहित समाजों के लोगों का आव्हान इस अभियान में भागीदारी करने के लिए किया है।
१८ वे दिन यह बने भागीरथ :
अमृतं जलम अभियान के तहत बुधवार को भी श्रमदान करने के लिए बड़ी संख्या में शहर के समाजसेवी भागीरथ बनकर श्रमदान करने पहुंचे। इनमें छत्रसाल व्यापारी संघ के अध्यक्ष लालू लालवानी, महामंत्री अनिल अग्रवाल, परशुराम शुक्ला, प्रमोद कुमार अग्रवाल, देवेंद्र अनुरागी, आशुतोष पहारिया, श्याम आडवाणी, सौरभ अग्रवाल, गोलू गुप्ता, अभिषेक ताम्रकार, चंदन गुप्ता, रमेश असाटी, दब्बू अग्रवाल, रवी अग्रवाल, आनंद अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, संजय अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, संदीप गुप्ता, मयंक रत्नानी, जीतू पटवा, प्रकाश थावानी, समाजसेवी केएन सोमन, आइसाना के नवनीत जैन, नरेंद्र कुमार जोशी, दीपक शर्मा, नीलेश अग्रवाल, रामप्रकाश सेन, विष्णुशंकर चौबे, पवन सोनी, सुशील असाटी सहित दर्जनों की संख्या में समाजसेवी मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned