एक सक्षम एक अक्षम का सहयोग करें: साध्वी ऋतंभरा

एक सक्षम एक अक्षम का सहयोग करें: साध्वी ऋतंभरा

Hamid Khan | Publish: Mar, 08 2019 12:13:16 PM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

सिजई आश्रम में पहुंचीं वात्सल्य ग्राम्य प्रकल्प की प्रमुख

लवकुशनगर. देश की प्रख्यात वक्ता साध्वी ऋतंभरा ने कहा है कि सक्षम लोगों को अक्षम का सहयोग करना चाहिए। जब सक्षम लोग इस प्रकार से कार्य करेंगे तो समाज के बीच की खाई अपने आप मिट जाएगी।

Collaborate with a  <a href=disabled one: Sadhvi Rithambhara" src="">

उन्होंने यह बात समविद गुरुकुम सिजई में समाज सेवियों की एक बैठक के दौरान कही। दो दिवसीय प्रवास पर लवकुशनगर पहुंची साध्वी ऋतंभरा ने पहले दिन समविद गुरुकुलम वात्सल्य धाम श्री परमानंद गौशाला धाम के विविध आयामों का अवलोकन किया।
समविद गुरुकुलम में लवकुशनगर क्षेत्र के समाजसेवियों के साथ एक बैठक कर उन्होंने सिजई व क्षेत्र के विकास के लिए चर्चा की। जिसमें उन्होंने कहा कि यहां की आवश्यकता अनुरूप समाजसेवी बताएं कि कौन से कार्य किए जाएं। जिससे यहां के लोगों का विकास हो सके।
इस अवसर पर गुरुदेव स्वामी परमानंद गिरि महाराज ने कहा कि योग्यता के साथ देश भक्त बनें, देश की जड़े काटने वाले नहीं, आजकल व्यक्ति को ना करने की आदत हो गई है। जबकि व्यक्ति को देने की आदत होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि मनुष्य मशीन बनता जा रहा है, जबकि मशीनों के हृदय नहीं होता। मनुष्य के हृदय होता है। इस बात को हमे समझना होगा। वही साध्वी ऋतंभरा से मिलने पहुंचे समाजसेवी डॉ. नंदिता भरत पाठक ने संस्थान को पूर्ण सहयोग की बात कही। इस अवसर पर आश्रम की साध्वी चेतन सिंधु, विमला योगी, साध्वी सविता, ब्रह्मचारी संजय भैया सहित रामकृष्ण, विभाग प्रचारक संजय तिवारी, राकेश शुक्ला राधे, डॉ. केके चतुर्वेदी, बृजेश राय, रजनीश सोनी, अनिल त्रिपाठी, वीरेंद्र सराफ , भागवत सेठ, भोले पचौरी, डॉ. शिवपूजन अवस्थी, जीतेंद्र शर्मा, मानकुंवर यादव, दीपक खर,े नरेश सोनी सहित नगर के वरिष्ठ समाज सेवी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन साध्वी सत्य कीर्ति द्वारा किया गया। साध्वी ने बताया कि दीदी मां के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य, शिक्षा रोजगार की दिशा में क्षेत्र के समाजसेवियों, डॉक्टर्स व अनुभवी व्यक्तियों को जोड़कर बड़ा कार्य किया जाएगा।

Collaborate with a disabled one: Sadhvi Rithambhara

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned