script

क्षेत्र के विकास के लिए मतदान की ली सामूहिक शपथ

locationछतरपुरPublished: Oct 24, 2020 09:18:14 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

मतदान जागरुकता कैंपेन

Voting awareness

Voting awareness

बड़ामलहरा। स्वस्थ लोकतंत्र के लिए जरूरी है कि हर एक जन अपने मत का उपयोग करे तथा अपनी पसंद के प्रत्याशी को वोट देकर ऐसा जनप्रतिनिधि चुने, जो आमजन के बारे में सोचता हो। इसी उद्देश्य को लेकर चल रहे पत्रिका के मतदाता जागरुकता अभियान में शनिवार को बड़ामलहरा में हर वर्ग के लोगों ने यह संकल्प लिया कि वे मतदान करने जरूर जाएंगे।
चुनाव में वोटिंग का प्रतिशत कम रहता है, क्योंकि अधिकांश समझदार व बुद्धिजीवी लोग यह सोचकर वोट डालने नहीं जाते कि उनके एक वोट से क्या होगा? जबकि एक-एक करके ही सभी लोग मतदान करके ही परिवर्तन ला सकते हैं। विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए मतदान जरूरी है।
मतदान के महत्व को समझते हुए बड़ामलहरा के आशीष परिहार, प्रेमलाल अग्रवाल, संतोष अग्रवाल, नीलेश सोनी, रानू रैकवार, संस्कार अग्रवाल, भगवती प्रसाद असाटी, गोकुल सोनी, अरविंद तोमर ने मतदान करने की सामूहित शपथ ली। इसके साथ ही अपने परिजन, परिचित और पड़ोसियों को भी मतदान के प्रति जागरुक करने का संकल्प लिया।
कलापथक दल ने मतदान के लिए किया जागरुक
सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग छतरपुर के शासकीय कलापथक दल द्वारा बड़ामलहरा विधानसभा के उपचुनाव के लिए स्वीप प्लान के अंतर्गत ग्राम पंचायत हलावनी, अबारमाता मंदिर परिसर और ग्राम पंचायत बमनौरा में मतदान अनिवार्य रूप से करने के लिए मतदाता जागरूकता से संबंधी कई प्रस्तुति की गई, जिसके जरिए मतदाताओं को जागरूक किया गया और निर्वाचन में अधिकाधिक मतदान करने के लिए शपथ दिलाई गई।
निर्वाचन ड्यूटी से गायब उपयंत्री का चार दिन का वेतन राजसात

जिला निर्वाचन अधिकारी शीलेन्द्र सिंह ने निर्वाचन कार्य में कत्र्तव्य से अनुपस्थित रहने पर संविदा उपयंत्री का वेतन काटे जाने के आदेश दिए हैं। इस संबंध में पूछे गए स्पष्टीकरण के जवाब को आधारहीन एवं असंतोषप्रद पाये जाने के कारण बड़ामलहरा जनपद पंचायत के संविदा उपयंत्री भूपेन्द्र अनुरागी का चार दिन का वेतन राजसात करने के आदेश जारी किए गए हैं। उपयंत्री को निर्वाचन कार्य में शिथिलता नहीं बरतने और सतर्कता से दायित्व निर्वहन की सलाह दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो