scriptकलेक्टर ने पूछा, यूपी में पकड़े जा रहे ट्रक यहां से कैसे निकलते हैं, अफसरों ने चुप्पी साध ली | Collector asked, how are the trucks being caught in UP get out of here | Patrika News

कलेक्टर ने पूछा, यूपी में पकड़े जा रहे ट्रक यहां से कैसे निकलते हैं, अफसरों ने चुप्पी साध ली

locationछतरपुरPublished: Feb 25, 2020 01:01:31 am

टीएल बैठक में जब खिंचा सनाका
 

Collector asked, how are the trucks being caught in UP get out of here, the officers kept silence

Collector asked, how are the trucks being caught in UP get out of here, the officers kept silence

छतरपुर. रेत के अवैध कारोबार को लेकर लगातार आ रही खबरों के बीच नवागत कलेक्टर ने खनिज अधिकारी से टीएल मीटिंग में सपाट सवाल पूछकर माहौल गरम कर दिया। कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने खनिज अधिकारी ने कहा कि यूपी में छतरपुर जिले के रेत के ट्रक पकड़े जा रहे हैं तो यहां से निकल कैसे रहे हैं? इस सवाल के बाद अधिकारी कार्रवाई की बात करते नजर आए।
सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने पहली साप्ताहिक समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में कलेक्टर ने टीएल और सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस टीएल में खास बात यह रही कि जिले के समस्त अधिकारी मौजूद रहे। जो अपने-अपने विभाग का डेटा लेकर पहुंचे थे। मीटिंग में शुरू से लेकर आखिर तक कलेक्टर अधिकारियों को काम करने के लिए कहते रहे।
कलेक्टर ने खनिज अधिकारी को भी जिले में अवैध उत्खनन को पूर्णत: रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने हाल ही में छतरपुर जिले से अवैध रेत लेकर जा रहे ट्रकों के यूपी में पकड़े जाने के मामले में भी नाराजगी व्यक्त की। साथ ही खनिज अधिकारी से सीधा सवाल पूछा कि यूपी में पकड़ रहे तो छतरपुर से निकल कैसे रहे हैं। साथ ही निर्देश दिए कि रेत के अवैध कारोबार के परिवहन पर तत्काल रोक लगाएं। कलेक्टर ने सीएमएचओ डॉ. विजय पाथौरिया को निर्देशित किया कि जिला अस्पताल में बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जाएं। इसके साथ ही साफ-सफाई नियमित रूप से कराई जाए।
कलेक्टर ने एलडीएम को निर्देशित किया कि जितने भी ऋण बैंकों द्वारा मंजूर किए गए हैं, उनका भुगतान 10 मार्च से पहले कर दिया जाए अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी।
बैठक में जिला पंचायत सीईओ हिमांशु चन्द्र, एडीएम प्रेम सिंह चौहान, एसडीएम प्रियांशी भंवर सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो