scriptबैठक से गायब अधिकारियों को कलेक्टर ने थमाए नोटिस | Collector gave notice to officers missing from meeting | Patrika News

बैठक से गायब अधिकारियों को कलेक्टर ने थमाए नोटिस

locationछतरपुरPublished: Oct 23, 2019 01:12:43 am

सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरण पर नाराजगी

बैठक से गायब अधिकारियों को कलेक्टर ने थमाए नोटिस

बैठक से गायब अधिकारियों को कलेक्टर ने थमाए नोटिस

छतरपुर. कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्टर मोहित बुंदस की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने टीएल और सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को सख्त हिदायत दी। उन्होंने बैठक में अनुपस्थित रहे अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के भी निदेज़्श दिए।
कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के निराकरण में लापरवाही बरतने पर कृषि विभाग के नोडल अधिकारी की वेतनवृद्धि रोकने के लिए शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश उप संचालक कृषि मनोज कश्यप को दिए। सड़कों पर आवारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाने के लिए पीओ डूडा को जरूरी कार्रवाई सुुनिश्चित करने के लिए कहा। उन्होंने न्यायालयीन प्ररकणों के मामले में ओआईसी की नियुक्ति की जानकारी लेकर समय-सीमा में जवाबदावा प्रस्तुत करने, विभागवार न्यायालयीन प्रकरण की जानकारी प्रस्तुत करने, बस्ती विकास समिति और आत्मा परियोजना की बैठक कराने के लिए भी कहा। इसके अलावा विगत दिनों आयोजित हुए विद्युत निवारण शिविर, वनाधिकार पट्टे वितरण, स्वरोजगार योजनाओं की स्थिति, आकांक्षी जिलों के विभागवार निधाज़्रित मानकों की पूर्ति के लिए किए जा रहे कार्य के क्रियान्वयन सहित विभागवार संचालित हितग्राहीमूलक योजनाओं के बारे में पूछा।
उन्होंने ई-ऑफिस परियोजना, कॉमिट प्रशिक्षण, स्वच्छता ही सेवा और सोलर पार्क स्थापना, सार्थक एप के जरिए कर्मचारियों की हाजिरी की स्थिति के बारे में भी जानकारी ली।
उन्होंने राजस्व अधिकारियों की बैठक आहूत करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने अवगत कराया कि आगामी 3 नवंबर को बिजावर में मुख्यमंत्री का आगमन प्रस्तावित है। बैठक में जिला पंचायत सीईओ हिमांशु चन्द्र, एडीएम प्रेम सिंह चौहान, डिप्टी कलेक्टर पियूष भट्ट एवं अनिल सपकाले सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो