scriptकलेक्टर ने किया मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान, सासंद भी करेंगे पुरस्कृत | Collector honors meritorious students, students will also be rewarded | Patrika News

कलेक्टर ने किया मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान, सासंद भी करेंगे पुरस्कृत

locationछतरपुरPublished: Jul 28, 2020 11:50:25 pm

71.51 प्रतिशत रहा हायर सेकंडरी का परीक्षा परिणाम
 

Collector honors meritorious students, students will also be rewarded

जिले से 3 छात्र-छात्राओं ने स्टेट मेरिट में जगह बनाई है। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने मेधावियों को अपने कार्यालय बुलाकर शील्ड देकर सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

छतरपुर. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वीं कक्षा का रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिया। जिले से 3 छात्र-छात्राओं ने स्टेट मेरिट में जगह बनाई है। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने तीनों मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया है। कलेक्टर ने मेधावियों को अपने कार्यालय बुलाकर शील्ड देकर सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है। नौगांव की शुभांगी मिश्रा ने आर्ट समूह से स्टेट में पहला स्थान, नरेन्द्र कुमार पटेल ने गणित समूह से स्टेट में तीसरा स्थान और जीव विज्ञान समूह से शिवानी ने स्टेट में सातंवा स्थान हासिल किया है। खजुराहो सांसद वीडी शर्मा ने सांसद निधि से मेधावी छात्रों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
18 हजार से ज्यादा विद्यार्थी हुए थे शामिल
इस वर्ष जिले के 70 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित हायर सेकेण्डरी परीक्षा में 18608 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए। सोमवार को 18603 छात्रों को परिणाम घोषित किया गया। जिनमें से 8409 प्रथम श्रेणी में, 4542 द्वितीय श्रेणी में तथा 353 तृतीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। पूरक प्राप्त परीक्षार्थियों की संख्या 2619 रही। नियमित परीक्षार्थियों के उत्तीर्ण का प्रतिशत 71.51 रहा। इसमें बालकों के उत्तीर्ण का प्रतिशत 68.47 तथा बालिकाओं का प्रतिशत 75.25 रहा। हायर सेकेण्डरी परीक्षा में स्वाध्यायी परीक्षार्थियों का परिणाम 37.50 प्रतिशत रहा। स्वाध्यायी परीक्षार्थी के रूप में सम्मिलित 2167 परीक्षार्थियों में से 717 ही उत्तीर्ण हुए। जिला शिक्षा अधिकारी एसके शर्मा ने परीक्षा परिणाम आते ही मैरिट सूची में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं तथा उनके परिजनों को मोबाइल पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो