script

अस्पताल में डॉक्टर न होने पर मरीज ने कलेक्टर को लगाया फोन, तुरंत पहुंचे कलेक्टर

locationछतरपुरPublished: Jan 23, 2022 10:01:45 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मरीज के फोन पर जिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर, खाली मिले चिकित्सकों के चेम्बर…

collector.jpg

छतरपुर. जिला अस्पताल में बने डॉक्टरों के खाली चेम्बर्स ने एक बार फिर व्यवस्थाओं की कलई खोल दी। कलेक्टर संदीप जी आर जब किसी मरीज के फोन पर दोपहर दो बजे अचानक अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर्स के सारे चेम्बर या तो बंद मिले या इनमें से डॉक्टर नदारद थे। अस्पताल की व्यवस्थाओं ने एक बार फिर शर्मसार कर दिया और ये हालात तब हैं जब एक सप्ताह में तीसरी बार खुद कलेक्टर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। इसी सप्ताह एसडीएम के अचानक निरीक्षण के दौरान भी डॉक्टरों के चेम्बर खाली पाए गए थे। सीईओ जिला पंचायत ने भी इसी सप्ताह अस्पताल का निरीक्षण किया था।

 

दरअसल शनिवार की दोपहर करीब 01 बजे अस्पताल के दंत विभाग में कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। एक मरीज यहां इलाज के लिए पहुंचा तो जब कोई डॉक्टर नहीं मिला तो उसने कलेक्टर को फोन लगाकर सूचित कर दिया। कलेक्टर इसी फोन पर सीधे जिला अस्पताल पहुंच गए। देखा तो डॉक्टर अशोक नौगरैया अपने चेम्बर में नहीं थे। हालांकि वे कुछ ही देर में यहां उपस्थित हो गए। कलेक्टर ने उनसे जवाब तलब किया और मरीज का उपचार शुरू हुआ। इसके बाद कलेक्टर ने सारे चेम्बर का भ्रमण शुरू कर दिया। इसी भ्रमण के दौरान चंदला थाना क्षेत्र के ग्राम राजापुर निवासी पिंकू गुप्ता ने कलेक्टर को बताया कि वह शुक्रवार की दोपहर अपनी गर्भवती पत्नी रागिनी गुप्ता को प्रसव के लिए अस्पताल आया था लेकिन 24 घंटे बाद भी उसका ऑपरेशन नहीं हो पा रहा है। इसके बाद कलेक्टर ने प्रभारी सिविल सर्जन जीएल अहिरवार को निर्देशित किया तब जाकर महिला को प्रसव के लिए भर्ती कराया गया।

 

यह भी पढ़ें

पति बनना चाहता था गैंगस्टर लेकिन पत्नी से महंगा पड़ गया पंगा



कलेक्टर ने कहा नियमित करेंगे निरीक्षण
निरीक्षण के बाद कलेक्टर ने मीडियाकर्मियों से बात की और कहा कि आज कई डॉक्टर चेम्बर में नहीं मिले हैं उन सबको कारण बताओ नोटिस भेजे जा रहे हैं सभी से जवाब मांगा जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं नियमित रूप से अस्पताल का निरीक्षण करता रहूंगा। जो लोग नहीं सुधरेंगे उन्हें सुधारा जाएगा।

देखें वीडियो- भाई की शादी में डांस करते-करते मौत

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87a47c

ट्रेंडिंग वीडियो