scriptपुस्तकें दी न कराया पूरा कोर्स, शुरू करा दी परीक्षाएं | Complete course not given in books, started examinations | Patrika News

पुस्तकें दी न कराया पूरा कोर्स, शुरू करा दी परीक्षाएं

locationछतरपुरPublished: Aug 20, 2019 01:30:56 am

बीएसडब्ल्यू के विद्यार्थी परेशान

Complete course not given in books, started examinations

Complete course not given in books, started examinations

छतरपुर. शासकीय महाविद्यालय बिजावर द्वारा बीएसडब्ल्यू के छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। यहां पर बैचलर डिग्री बीएसडब्ल्यू पाठयक्रम में प्रवेश लेेने वाले छात्रों का सपना अब लापरवाही के चलते अधूरा ही होते दिख रहा है। महात्मां गंाधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय द्वारा संचालित कोर्स बीएसडब्ल्यू में छात्रों को बिना कोर्स कराए ही परीक्षाएं कराई जा रही है। छात्रों का कहना है कि पुस्तके नहीं दी गई न ही पढ़ाई कराई गई है। कोर्स के संबंध में न तो सही तरीके से संपर्क क्लास संचालित की गई और न ही समय पर पाठयक्रम की पुस्तकें उपलब्ध कराई गई हैं। बीएसडब्ल्यू द्वितीय वर्ष के छात्र अमित त्रिवेदी, मंगलदीन कुशवाहा, मयंक सेन, कमलेश यादव, नारायण प्रजापति ने बताया कि 17 अगस्त से वार्षिक परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। इसी तरह फाइनल के छात्र रूपेंद्र सिंह, शुभम शर्मा, सौरभ चौरसिया सहित कई स्टूडेंटस का कहना है कि पूरे वर्ष कोर्स के संचालन में अनिमितताएं और लापरवाही बरती गई है। इसी का नतीजा है कि परीक्षाएं शुरू होने के बाद भी अभी तक पुस्तकें उपलब्ध नहीं कराई गईं।
बीएसडब्ल्यू में अध्ययनरत स्टूडेंट को परीक्षाएं संचालित होने के समय तक पुस्तकें उपलब्ध नहीं हो सकी। शासकीय महाविद्यायल में संचालित होने वाले इस कोर्स के विद्यार्थी परेशान हैं कि उन्हें पढ़ाई के लिए सिलेबस ही उपलब्ध नहीं कराया गया है और महाविद्यायल प्रबंधन ने संपर्क कक्षाएं संचालित कर औपचारिकताएं पूर्ण कर ली। जन अभियान परिषद द्वारा बताया गया कि सत्र के शुरूवात में जितने पाठयक्रम की जितनी पुस्तकें उनके पास थी उन्हें स्टूडेंट को उपलब्ध करा दी थीं। अब इस सत्र के मध्य से कोर्स का संचालन महाविद्यालय के द्वारा कराया जा रहा है। पुस्तकें और अन्य सामग्री कॉलेज प्रबंधन द्वारा ही की जाना थी। इसके बाद भी पुस्तकें कॉलेज प्रबंधन द्वारा यूनिवर्सिटी से नहीं मंगाई गई।
यूनिवर्सिटी द्वारा हमारे पास कोई सामग्री उपलब्ध नहीं कराई गई। जनअभियान परिषद के पास पुस्तकें भेजी गई थीं।
एनपी नरविरया, प्राचार्य, गर्वमेंट कॉलेज बिजावर
जनअभियान परिषद के पास जितने कोर्स उस समय यूनिवर्सिटी से आए थे, उन्हें वितरित कर दिया गया था। जिन विद्यार्थियों को पुस्तकें उपलब्ध नहीं हो सकी थीं, उन्हें कोर्स उपलब्ध कराने की जवाबदारी कॉलेज प्रबंधन की थी।
भीमसिंह दामोर, जिला समन्वयक, जनअभियान परिषद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो