scriptस्वयं में बदलाव के संकल्प के साथ नौगांव में शिविर का समापन | Completion of camp at Naogaon with the determination of change in self | Patrika News

स्वयं में बदलाव के संकल्प के साथ नौगांव में शिविर का समापन

locationछतरपुरPublished: Sep 07, 2018 03:57:55 pm

Submitted by:

Samved Jain

दूसरा आनंद शिविर आज से होगा शुरू

Chhatarpur

Chhatarpur

छतरपुर। सागर, दमोह, छतरपुर के सरपंच/सचिवों ने अपने खुद के जीवन में बदलाव के साथ नौगांव में आनंद शिविर को संपन्न किया। उन्होंने कहा कि सबसे पहले वह खुद में बदलाव करेंगे, फिर अपना परिवार और अपनी पंचायत मे बदलाव लाएंगे। आनंद विभाग के खुद से मुलाकात के अल्पविराम परिचय कार्यक्रम के समापन अवसर पर फीड बैक देते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 2 दिन में अपनी खुद की जिंदगी को जानने समझने का नया जरिया मिला। जिसे वह कायम रखना चाहेंगे। शिविर का संचालन छतरपुर जिले के मास्टर ट्रेनर लखन लाल असाटी ने किया।
कमिश्नर मनोहर दुबे, कलेक्टर रमेश भंडारी के आग्रह पर नौगांव के क्षेत्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायतराज प्रशिक्षण केन्द्र में राज्य आनंद संस्थान द्वारा स्वयं से मुलाकात के लिए अल्पविराम परिचय शिविर संचालित किए जा रहे हैं। आनंद विभाग के जिला नोडल अधिकारी एवं सीईओ जिला पंचायत हर्ष दीक्षित ने इस संबंध मे आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। राज्य आनंद संस्थान से मास्टर ट्रेनर जितेश श्रीवास्तव, मुकेश करूआ, प्रदीप महतों, दमोह से रमेश कुमार व्यास तथा छतरपुर से प्रदीप सेन ने विभिन्न सत्रों मे प्रशिक्षण प्रदान किया। सागर, दमोह, छतरपुर के सरपंच/सचिवों ने अपने खुद के जीवन में बदलाव के साथ नौगांव में आनंद शिविर को संपन्न किया। उन्होंने कहा कि सबसे पहले वह खुद में बदलाव करेंगे, फिर अपना परिवार और अपनी पंचायत मे बदलाव लाएंगे। सरपंच एवं सचिवों के लिए दूसरा अल्पविराम परिचय शिविर 7 सितंबर को शुरू होगा। इस तरह के कुल 4 सत्र आयोजित किए जाएंगे जिनमें कुल 160 सरपंच/सचिव सम्मलित होंगे।
सागर संभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिये आनंद शिविर 14 से
सागर संभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिये उनके खुद के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए अल्पविराम के 2 आवासीय शिविर भी नौगांव में प्रस्तावित हैं। पहला शिविर 14 एवं 15 सितम्बर को व दूसरा शिविर 16 एवं 17 सितंबर को नौगांव मे आयोजित किए जाएंगे, जिनमें विभिन्न अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा ऑनलाइन पंजीयन कराने की प्रक्रिया जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो