पेट्रोल में हुई मूल्यबृद्धि को लेकर कांग्रेस का आंदोलन प्रारम्भ, पेट्रोल पंपों का किया घेराव

-25 और 27 मई को भी होगा विशाल आंदोलन

By: rafi ahmad Siddqui

Published: 24 May 2018, 11:54 AM IST

छतरपुर। केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों में लगातार की जा रही मूल्यबृद्धि से आमजन खासा परेशान है। इसका सीधा असर आमजन की जेब में पड़ रहा है। इसी को लेकर बुधवार को लेकर कांग्रेस ने केंद्र में भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम तत्कालीन केंद्र शासित कांग्रेस सरकार के समय से काफी कम होने के बावजूद पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में निरंतर वृद्धि कि जा रही है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज त्रिवेदी ने कहा कि इस तरह बेतहाशा हो रही पेट्रोलियम मूल्यबृद्धि को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने निर्णय लिया कि इसके विरोध में प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

 

इसके अंतर्गत यह आंदोलन तीन चरणों मे बांटा गया। प्रथम चरण में बुधवार को समस्त ब्लॉक, मंडलम व सेक्टर स्तर पर सभी पेट्रोल पंपों पर एक साथ धरना प्रदर्शन किया गया। छतरपुर ब्लॉक सहित समूचे जिले के तमाम ब्लॉकों मे बृहद स्तर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा आंदोलन किया गया है। इसी तरह 25 मई को तहसील स्तर पर व 27 मई को जिला स्तर पर जिला मुख्यालय पर विशाल विरोध प्रदर्शन के साथ ही प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन भी सौंपा जाएगा।

 

जिला प्रवक्ता शैलेन्द्र जैन ने बताया कि प्रथम चरण के आंदोलन के दौरान बुधवार को छतरपुर में भी बड़े रूप में नगर के विभिन्न पेट्रोल पंपों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन देखा गया। छत्रसाल मंडलम द्वारा मंडलम अध्यक्ष संतोष तिवारी व जिला महामंत्री सरमन लाल मिश्रा के नेतृत्व में सटई रोड के पेट्रोल पंपों पर प्रदर्शन किया गया। वहीं संकट मोचन मंडलम के कार्यकर्ताओं द्वारा मंडलम अध्यक्ष हृदय शाह परमार व युवा कांग्रेस नेता अदित सिंह के नेतृत्व में सागर रोड स्थित पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन किया गया।

 

इसी क्रम में नगर के गांधी मंडलम के अध्यक्ष विशाल शर्मा व ब्लॉक अध्यक्ष परमानंद विश्वकर्मा के नेतृत्व में जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया गया। इस दौरान जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों, विभिन्न मोर्चा संगठन व विभागों के पदाधिकारी मौजूद रहे। इसके साथ ही जिले के बड़ामलहरा, मांतगुवा, बिजावर सहित सम्पूर्ण जिले के दूरस्थ अंचलों से भी आंदोलन किया गया। इस दौरान महामंत्री अरुण मिश्रा, प्रवक्ता अभिलेख खरे, पुष्पेंद्र कुशवाहा, लोकेंद्र भट्ट, संजय चौरसिया, क्षितिज मिश्रा, लोकेंद्र वर्मा, सुषमा अग्रवाल, मनोज द्विवेदी, सुरेंद्र मिश्रा, अनिल खरे, राजाराम तिवारी, पूरन कुशवाहा, आलोक ठाकुर सहित सैकड़ों कांग्रेसी मौजूद रहे।

rafi ahmad Siddqui Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned