scriptदो साल से नहीं मिला ठेके का भुगतान, मंत्री को आवेदन देकर की भुगतान दिलाने की मांग | Contract payment has not been received for two years, by requesting th | Patrika News

दो साल से नहीं मिला ठेके का भुगतान, मंत्री को आवेदन देकर की भुगतान दिलाने की मांग

locationछतरपुरPublished: Feb 26, 2020 08:04:40 pm

Submitted by:

Unnat Pachauri

– खजुराहो डांस फेस्विल में २०१८ में हुए ठेके का मामला

CHHATARPUR

CHHATARPUR

छतरपुर। खजुराहो डांस फेस्टिल में भोजन सहित अन्य व्यवस्थाओं का ठेका लेने वाले एक युवक ने संस्कृति मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ व जिले के प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर को आवेदन दिया है। जिसमें उसका बकाया भुगतान दिलाने की मांग की है। वहीं एक ऑडियो भी वायरल हुआ है जिसमें फरियादी के बताए अनुसार उसकी और अधिकारी आदेश धुरिया की बात है। वहीं आवेदन में फरियादी ठेकेदार सरफराज अहमद ने बताया कि खजुराहो में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले खजुराहो नृत्य समारोह में वर्ष 2018 में उस दौरान कार्यक्रम के प्रभारी श्री आदेश धूरिया के मौखिक आदेशानुसार मेरे द्वारा खजुराहो नृत्य समारोह के कार्यकम परिषर में सिविल वर्क जिसकी कुल लागत दो लाख सोलह हजार सत्ताईस रुपए व समारोह में आए हुए चित्रकार, पेंटर, हुनर कलाकार व समारोह का समस्त स्टाप कुल 350 लोगों का 7 दिन का 3 टाईम का भोजन व्यवस्था की गई थी। जिसकी कुल लागत 6 लाख 12 हजार 5 सौ आई थी। उक्त दोनों कार्यो का कुल भुगतान 8 लाख 28 हजार 527 रूपए का भुगतान बाकी है। ठेकेदार ने बताया कि उक्त दोनों कार्यों का बिल उसने द्वारा भोपाल कार्यालय में 2 बार जमा किए जा चुके हैं। लेकिन अधिकारी आदेश धूरिया द्वारा शीघ्र भुगतान का आश्वासन देते रहे और अभी तक भुगतान नही किया गया। आवेदक ने बताया कि २०१८ में हुए कार्यक्रम में सिविल वर्क और भोजन व्यवस्था का ठेका देने के लिए 12 दिन पहले कमीशन व हिस्सेदारी की राशि 1 लाख 50 हजार रुपए मुझसे ली गई जिसे मैंने आदेश धुरिया के पुत्र अभिनव धुरिया के बैंक खाता क्रमांक 20391866712 में 7 फरवरी 2018 को 25 हजार जमा कराए थे और शेष राशि एक लाख पच्चीस हजार रुपए 20 फरवरी 2018 को आदेश धूरिया को दिए थे। आवदेक ने आवेदन में कहा कि यदि समय रहते हुए उसका बकाया भुगतान नहीं दिया जाता है तो वह अपनी दोनों पुत्रियों व पत्नी सहित आत्मदाह करने का विवस होगा।
इनका कहना है
हमारी ओर से ठेका सरफराज अहमद को नहीं दिया गया है और न ही कोई रुपए का लेनदेन हुआ है। जो ऑडिया वायरल हुआ है वह मेरा नहीं है। यह जांच का विषय है जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।
आदेश धुरिया, कार्यक्रम अधिकारी, संस्कृति विभाग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो