कोरोना संक्रमित हुए अपर कलेक्टर व छतरपुर एसडीएम

प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों समेत 32 नए पॉजिटिव मिले
कोविड सेंटरों से 39 मरीज डिस्चार्ज हुए

By: Dharmendra Singh

Published: 20 Sep 2020, 06:00 AM IST

Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

छतरपुर। शनिवार को जिले के अपर कलेक्टर प्रेम सिंह चौहान व छतरपुर एसडीएम बीबी गंगेले की कोरोना सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही एसडीएम के डाइवर और झांसी खजुराहो फोरलेन निर्माण कंपनी के 19 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं। एडीएम व एसडीएम को होम आइसोलेशन पर रखा गया है। एसडीएम बीबी गंगेले को बुखार आने पर उनकी जांच कराई गई, जबकि एडीएम ने कमजोरी महसूस होने पर प्रीकॉशन के लिए जांच कराई तो पॉजिटिव पाए गए। शनिवार को जिले में 33 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। इन मरीजों में फोरलेन निर्माण कर रही कंपनी पीएनसी के 19 कर्मचारी शामिल हैं। नए मरीजों में छतरपुर शहर के 11, सरवई के दो, नौगांव का एक मामला सामने आया है। एक दिन में 32 मामले आने के साथ ही जिले में पॉजिटिवों की संख्या 1048 हो गई है। जिसमें से 210 केस एक्टिव हैं।

सिंतबर में आए 400 से ज्यादा मामले
जिले में 19 मई को नौगांव में पहला कोरोना पॉजिटिव मिलने से लेकर अबतक पॉजिटिवों की संख्या 10४८ हो गई है। वहीं, संक्रमण के कारण 24 लोगों की मौत चुकी है। चार महीने के दौरान सबसे ज्यादा संक्रमण और मौत सितंबर के 18 दिनों में दर्ज हुई हैं। साढ़े तीन महीने में जिले में 623 संक्रमित मिले और 15 लोगों की मौत हुई। वहीं, पिछले 18 दिन में ही 425 पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 9 लोगों की मौत हो गई है। सिंतबर माह के 18 दिन में 9 मौत के हिसाब से औसतन हर दूसरे दिन कोरोना संक्रमण से एक मौत हुई है।

छतरपुर शहर में यहां मिले नए संक्रमित
सागर से आई कोरोना सैंपल की रिपोर्ट में छतरपुर शहर में 11 मरीज पाए गए हैं। इनमें छतरपुर के अतिरिक्त कलेक्टर के अलावा दो दिन पहले संक्रमित पाए गए सागर रोड निवासी भाजपा के पूर्व विधायक के 35 वर्षीय पुत्र और दो वर्षीय नातिन में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही शहर की चौबे कॉलोनी से 25 वर्षीय महिला डॉक्टर, शांतिनगर कॉलोनी की 51 वर्षीय महिला और 53 वर्षीय पुरूष में संक्रमण मिला है। गायत्री मंदिर असाटी मोहल्ले से 24 वर्षीय युवक, ग्रीन एवेन्यु कॉलोनी से 36 वर्षीय महिला, सीनेट कॉलोनी से 52 वर्षीय पुरूष, 45 वर्षीय महिला में संक्रमण पाया गया है। इसके साथ ही नौगांव के वार्ड नं. 20 से 17 वर्षीय किशोर और सरवई से 45 वर्षीय महिला और 70 वर्षीय पुरूष में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

पीएनसी प्लांट से लगातार निकल रहे मरीज
झांसी-खजुराहो फोरलेन निर्माण कर रही पीएनसी कंपनी के बसारी स्थित प्लांट से लगातार मरीज सामने आ रहे हैं। शनिवार को सामने आई रिपोर्ट में भी एक साथ 19 कर्मचारी संक्रमित पाए गए। उक्त सभी कर्मचारी पुरूष हैं। इसके पहले भी एक दर्जन से ज्यादा कर्मचारी इसी कंपनी से संक्रमित मिल चुके हैं। ग्रामीणों ने लगभग 10 दिन पहले ही शिकायत की थी कि कंपनी के उक्त प्लांट में सीमित जगह पर लगभग 200 कर्मचारी निवास करते हैं जिनमें से कई लोग बीमार हैं इसके बावजूद न तो वे इलाज करा रहे हैं और न ही कंपनी सोशल डिस्टेंस और मास्क लगाने पर जोर दे रही है।

39 मरीजों को किया डिस्चार्ज
छतरपुर जिले के अलग-अलग कोविड सेन्टर्स से उपचार के बाद 39 मरीजों की सकुशल घर वापसी हुई है। कोविड केयर सेन्टर लवकुशनगर से 5 , महोबा रोड से 6, ढड़ारी से 1, बक्स्वाहा से 1, गौरिहार 3, नौगांव से 2, खजुराहो से 10, जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से 3, सागर से 2, चिरायु अस्पताल भोपाल से 1 और होम आइसोलेशन से 5 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। जिले से अब तक 814 कोरोना मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

Corona virus COVID-19
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned