कोरोना: बचाव के लिए नहीं किए जा रहे प्रयास

कोरोना: बचाव के लिए नहीं किए जा रहे प्रयास

महाराजपुर. देश के प्रधानमंत्री द्वारा 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉक डाउन के निर्देश दिए गए हैं। जिससे वर्तमान में फैली महामारी कोरोना वायरस के संकट से देश को बचाया जा सके। वहीं महाराजपुर में भी प्रशासन और पुलिस हर तरीके से लोगों को समझाइश दे रही है, साथ ही पुलिस प्रशासन द्वारा लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों को कार्रवाई भी की जा रही है। लेकिन इन तमाम प्रयासों के बाद भी लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर सोशल डिस्टेंस का ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिससे भीड़ जुट रही है और बिना मास्क लगाए लोग एक दूसरे से सटकर खड़े हो रहे हैं। वहीं किराना व्यापारियों द्वारा भी सोशल डिस्टेंस बनाने पर्याप्त प्रयास नहीं किए जा रहे। वह सिर्फ अपनी दुकान की बिक्री में मस्त हैं। ऐसी गंभीर लापरवाही के कारण लोग अपनी जान को भी जोखिम में डाल रहे हैं। जबकि प्रशासन के सख्त आदेश है कि जरूरत के सामान के समय भी दुकानों पर भीड़ न हो इसका समुचित प्रबंध किए जाए, लेकिन इसका ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कई जगह बिना कारण के भी लोग एकजुट होकर सिर्फ यह देखने निकल रहे हैं कि बाजारों में क्या चल रहा है। इस कारण लॉकडाउन जिस उद्देश्य के लिए किया गया है वह उद्देश्य पूर्ण नहीं हो पा रहा है।


अगर लोग इसी तरह लापरवाही पूर्ण रवैया अपनाए रहे तो कहीं कफ्र्यू की स्थिति ना बन जाए और प्रशासन को सख्त रवैया अपनाकर कार्रवाई करना पड़े। इस संबंध में थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने व्यवस्थाओं में सुधार करने और सोशल डिस्टेंस बनाने के निर्देश दिए हैं साथ ही इसका पालन ना करने पर कानूनी कार्रवाई की बात कही है।
सब्जियों के दाम हुए दो गुना से ढाई गुना अधिक
महाराजपुर पुर में अधिक भीड़ को देखते हुए फुटकर सब्जी ब्यापारियों ने सभी सब्जियों के दाम दो से ढाई गुना अधिक बड़ा दिए गए हैं। टमाटर 10 रुपए किलो से 25 रुपए किलो, बैगन 15 रुपए किलो से 30 रुपए किलो, आलू 20 किलो से 25 रुपए किलो बिक रहा है। इसी प्रकार प्रत्येक सब्जियों के दाम बड़ा कर बिक्री की गई।

मंदिरों में सन्नाटा, घरों से हो रही पूजा-पाठ
चैत्र नवरात्र का पर्व होने के बाद भी शासन के निर्देशों का मंदिरों में पालन किया जा रहा है जिससे मंदिरों में सन्नाटा पसरा है और मां शक्ति की आराधना घरों में बैठकर ही भक्तों द्वारा की जा रही है। इसके अलावा प्रशासन द्वारा किए गए कारगर उपाय जिसमें सब्जी दुकानों को एक जगह ना लगाए जाने के निर्देश और हाथ ठेला वालों को मोहल्लों में जाने से काफी हद तक भीड़ पर काबू दिखाई दे रहा है। वही जागरूक लोगों द्वारा प्रशासन द्वारा किए गए कार्यों की सराहना भी की जा रही है।

 

Sanket Shrivastava Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned