script

सीमा से गुजरने वालों की हो रही कोविड जांच, शहर में भी राहगीरों के ले रहे सैंपल

locationछतरपुरPublished: Jun 04, 2021 08:54:53 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

बगैर मास्क वालों के काटे गए चालान, दी गई समझाइशजिले के अंदर दुकानदारों की जा रही सैंपङ्क्षलग, टीकाकरण के लिए विशेष सेंटर बनाए

शहर में भी ले रहे सैंपल

शहर में भी ले रहे सैंपल

छतरपुर। जिले की पठा चौकी क्षेत्र में बांस पाहाड़ी मार्ग पर स्थित उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश की सीमा से गुजरने वाले लोगों की कोविड जांच कराई गई। वहीं बिना मास्क के आवागमन करने वाले लोगों के चालान काटे गए। सुबह करीब 11 बजे लगाई गई सघन चैकिंग के दौरान बीएमओ डॉ. एसपी शाक्यवार और एसआई नरेंद्र शर्मा के नेतृत्व में मेडिकल टीम ने 90 लोगों के सैंपल लिए। वहीं बगैर मास्क के निकलने वाले लोगों पर चालानी कार्यवाही करते हुए नगर परिषद ने 7100 तथा पुलिस विभाग ने 10 हजार रुपये की जुर्माना वसूल किया। तहसीलदार अशोक अवस्थी ने लोगों से कहा कि अभी खतरा टला नहीं है इसलिए लापरवाही न करें। अति आवश्यक होने पर घरों से बाहर निकलें और शासन द्वारा जारी की गई गाईडलाइन का पालन करें। इस मौके पर आरक्षक सतीश सिंह के अलावा नगर परिषद से शीतेन्द्र शर्मा, रमेश तिवारी, सद्दाम खान मौजूद रहे।
शहर में भी ले रहे सैंपल
रोको टोको अभियान के तहत पन्ना नाके पर राहगीरों के कोविड सैंपल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिए। शुक्रवार को सुबह से पन्ना नाके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा राहगीरों के सैंपल लिए गए, जिसमे बसों की सवारियां, टैक्सी वाले, बाइक सवार लोगों के सैंपल लिए गए। सैंपल लेने के इस अभियान में शामिल डॉ. अखिलेश प्रजापति ने बताया कि रोको टोको अभियान के तहत राहगीरों के सैंपल लिए गए हैं, जिसमें दो प्रकार के सैंपल लेते हैं। 50 सैंपल रैपिड एंटीजन किट से और 50 सैंपल आरटीपीसीआर के माध्यम से लिए जाते हैं। इसके लिए टीम बनाई गई है। जिसमें डॉ. अमरकान्त सूर्यवंशी, डॉ मुकेश राजपूत, अभिषेक सोनी लैब टेक्नीशियन, प्रदीप कुशवाहा लैब टेक्नीशियन, अनुभव सैनी लैब टेक्नीशियन, प्रांशु असाटी मेल स्टाफ नर्स, दिलीप कुशवाहा सहयोगी के रुप में काम कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो