गायों की मौत का क्रियाकर्म कराकर इलाहाबाद से लौटे युवक कांग्रेस कार्यकर्ता

गायों की मौत का क्रियाकर्म कराकर इलाहाबाद से लौटे युवक कांग्रेस कार्यकर्ता

Rafi Ahamad Siddiqui | Publish: Sep, 11 2018 01:19:49 PM (IST) Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

- संगम घाट पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ कराया कर्मकांड, अब कराएंगे तेरहवीं

छतरपुर। जिले के नयागांव, हटवाहा में कांबड़ यात्रा के दौरान पॉलीथिन में बंद दूषित लंच पैकेट खाने से हुई 117 गायों की मौतों की आत्मा की शांति और मोक्ष के लिए वैदिक रीति-रिवाज अनुसार युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इलाहाबाद जाकर गौहत्या के पाप से मुक्ति के लिए कर्मकांड पूरा किया। नयागांव के कुछ युवक भी इसमें शामिल हुए।
युवक कांग्रेस के कार्यकारी जिला अध्यक्ष लोकेंद्र वर्मा की अगुवाई में कार्यकर्ता और नयागांव के युवक मृत गायों की अस्थियों के प्रतीक रूप में उनके दफन स्थल की मिट्टी घड़ों में लेकर इलाहाबाद गए थे। इलाहाबाद के संगम तट पर मृत गायों की मुक्ति और गौहत्या के पाप से जिले व ग्राम वासियों सहित पूरे बुंदेलखंड की मुक्ति के लिए हिंदू रीति-रिवाज अनुसार अंतिम कर्मकांड करवाया। 13 ब्राह्मणों का भोज, पूजन सहित पिंड-दान और अन्य सभी कर्म इलाहाबाद के पंडों द्वारा करवाए गए। सोमवार को सुबह सभी कार्यकर्ता वापस छतरपुर लौट आए। लोकेंद्र वर्मा ने बताया कि इलाहाबाद के पंडों ने इतनी बड़ी संख्या में गायों की मौत को महापाप बताया है। इसके लिए जो भी व्यक्ति दोषी होगा उसे इसकी सजा ईश्वरीय प्रकोप के रूप में जरूर मिलेगी। लेकिन दूसरे के किए पाप-कर्म की सजा पूरे जिले और उस गांव के लोगों को न मिले, इसके लिए वैदिक रीति अनुसार होने वाले सभी उपाय करने का सुझाव पंडों न दिया है। इसलिए अब छतरपुर में गायों की मौत के बाद तेरहवीं, कन्यापूजन, कन्याभोज और प्रसाद वितरण का कार्यक्रम कराया जाएगा। तेरहवीं भोज में गायों को उनकी पसंद का भोजन भरपेट कराया जाएगा। इसके बाद युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता गायों की हत्या के लिए दोषी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर इस बार गायों को लेकर प्रदर्शन करने कलेक्ट्रेट जाएंगे। लोकेंद्र ने बताया कि युवक कांग्रेस के प्रदेश सचिव सिद्धार्थ शंकर बुंदेला द्वारा अल्टीमेटम दिए जाने के बाद भी प्रशासन ने अब तक गायों की मौत के मामले में न तो जांच शुरू की और न ही अब तक किसी के खिलाफ मामला दर्ज किया।
तो भगवान की अदालत में जाएंगे :
युवक कांग्रेस के कार्यकारी लोकेंद्र वर्मा ने कहा है कि गौहत्या के मामले में अगर प्रशासन सत्ता के दवाब में कोई कार्रवाई नहीं करता है तो युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता भगवान की अदालत में जाएंगे और इस महापाप के दोषियों को उचित व कड़ी सजा देने के लिए भगवान से सामूहिक प्रार्थना करेंगे। क्योंकि गौहत्या के आरोपी अपनी सरकार के कारण पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई से तो बच सकते हैं, लेकिन वे भगवान की अदालत से कभी नहीं बच पाएंगे। क्योंकि गौहत्या जैसा महापाप सिर पर लेकर कोई कैसे बच सकता है। इस पाप से मुक्ति की जगह गौहत्यारों ने मामले को दबाने का जो प्रयास किया है, वह और भी बड़ा पाप है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned