सीआरपीएफ अधिकारी के खाते से साइबर ठगों ने उड़ाए रुपए

सीआरपीएफ अधिकारी के खाते से साइबर ठगों ने उड़ाए रुपए
Cyber thieves blew up money from CRPF officer's account

Hamid Khan | Publish: Mar, 12 2019 11:26:04 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

बेटी की शादी के लिए किए थे जमा

बड़ामलहरा. साइबर ठगी को रोकने के लिए बैंकों के पास फुलप्रूफ सिस्टम की कमी और पुलिस के साइबर सेल की अपराधियों को पकडऩे में विफलता का खामियाजा लोगों को अक्सर भुगतना पड़ रहा है। कई बार पीडि़त ठगी का शिकार होने से बड़ी मुसीबत में फंस जाता है। छत्तीसगढ़ के नक्सली मोर्चे पर तैनात बड़ामलहरा निवासी सीआरपीएफ के सहायक सब-इंस्पेक्टर के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। बेटी की शादी के लिए एक-एक रुपए जोड़कर बैंक के खाते में रकम जमा की, बेटी की अप्रैल में शादी करने की तैयारी चल रही है। परिजन बैंक खाते से एटीएम के जरिए रुपए निकालकर खरीददारी कर रहे हैं। शादी की तैयारियों के बीच ही साइबर ठगों ने बैंक खाते से रकम उडा दी।

यह है पूरा मामला

बड़ामलहरा के वार्ड नंबर 14 के निवासी नरवदिया अहिरवार जगदलपुर जिला बस्तर छस्तीसगढ में सीआरपीएफ के सहायक उप निरीक्षक है। बड़ामलहरा के भारतीय स्टेट बैंक में उनका खाता है। इस खाते में उन्होंने बेटी की शादी के लिये रकम इक_ा की थी। लेकिन अज्ञात व्यक्ति ने 6 मार्च को उनके खाते से एक लाख रुपए गायब कर दिए। सहायक सब इंस्पेक्टर ने बताया कि, उनके भतीजे दिनेश अहिरवार ने 6 मार्च को बड़ामलहरा के गंज तिराहा स्थित एटीएम से 20 हजार रुपए निकाले और घर चला गया। अगले दिन 7 मार्च की सुबह 5.45 बजे मोबाइल पर 20 हजार रुपए निकलने का मैसेज आया। फिर उसी दिन सुबह 9.40 और 11.30 बजे 40-40 हजार रुपए आहरण होने के संदेश मोबाइल पर आए। पीडि़त का कहना है कि उन्होंने या उनके परिवार के सदस्यों ने 7 मार्च को काई राशि नहीं निकाली, इसके बावजूद बैंक खाते से तीन किश्तों में एक लाख रुपए गायब हो गए।

नरसिंहपुर के एटीएम से ट्रांसफर हुई रकम
खाते से रकम गायब होने की जानकारी लगते ही परिजनों को बैंक भेजा गया। जहां पासबुक की एंट्री कराने पर पता चला कि, बलिराम हरिजन के नाम का बैंक खाता क्रमांक 11253190126 में रेलवे स्टेशन नरसिंहपुर स्थित एटीएम से राशि ट्रांसफर की गई है। बेटी की शादी के लिए जमा राशि खाते से गायब होने की जानकारी मिलते ही सीआरपीएफ सहायक सब-इस्पेक्टर आनन-फानन में छुट्टी लेकर घर आया है। ठगी की सूचना पुलिस और स्टेट बैंक को दी है। उनका कहना है कि रुपए गायब होने से बिटिया की शादी का बजट बिगड़ गया है, बेटी की शादी की चिंताएं बढ़ गई हैं। वहीं शिकायत मिलने पर पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है, जबकि बैंक ने एटीएम ब्लॉक कर ट्रांजेक्शन की डिटेल और रकम ट्रांसफर करने वाले की डिटेल निकाल रही है। नरसिंहपुर के एटीएम के सीसीटीवी फु टेज भी मंगाए जा रहे हैं, ताकि रकम उड़ाने वाले का खुलासा हो सके।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned