scriptसाइकिल सवार सुरक्षा गार्ड को ट्रक ने रौंदा,मौत से भड़के लोगों ने जाम लगाया | Cyclist security guard thrashed by truck, people jammed to death | Patrika News

साइकिल सवार सुरक्षा गार्ड को ट्रक ने रौंदा,मौत से भड़के लोगों ने जाम लगाया

locationछतरपुरPublished: Nov 14, 2019 01:38:33 am

एक घंटे तक नहीं पहुंची पुलिस व एंबुलेंस तो बढ़ा आक्रोश
 

साइकिल सवार सुरक्षा गार्ड को ट्रक ने रौंदा,मौत से भड़के लोगों ने जाम लगाया

साइकिल सवार सुरक्षा गार्ड को ट्रक ने रौंदा,मौत से भड़के लोगों ने जाम लगाया

छतरपुर. बीती रात शहर से लगे ओरछा रोड थाना इलाके के गौरगांय तिराहे के पास साइकिल सवार गार्ड को ट्रक ने रौंद दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना में गार्ड का सिर धड़ से अलग हो गया और पूरी सड़क पर खून बिखर गया।
घटना के बाद ग्रामीणों ने डायल 100 व एंबुलेंस 108 पर दुर्घटना की सूचना दी, लेकिन एक घंटे तक मौके पर कोई नहीं पहुंचा तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए और नेशनल हाइवे पर रात में ही जाम लगा दिया। गौरगांय से छतरपुर तक वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लगी रहीं।
पुलिस ने बताया कि धमौरा गांव का निवासी 57 वर्षीय जगदीश पिता मुन्नीलाल चौबे छतरपुर शहर की टाउनशिप में गार्ड की नौकरी करता था। वह रात की शिफ्ट में ड्यूटी करने के लिए धमौरा से साइकिल से छतरपुर के लिए निकला था। इसी दौरान गौरगांय तिराहा के पास ट्रक ने उसे रौंद दिया।
ग्रामीणों द्वारा सूचना देने पर एक घंटे तक मौके पर कोई नहीं पहुंचता तो उन्होंने जमा लगा दिया। यातायात ठप होने की जानकारी लगने पर सीएचपी उमेशचंद्र शुक्ला दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर ग्रामीणों को समझाया, तब जाकर आधा घंटे बाद जाम खुल पाया। उन्होंने अज्ञात ट्रक का पता लगाकर कार्रवाई करने आश्वासन दिया।
हर महीने काल के गाल में समा रहे 24 लोग
जिले की सड़कों पर रोजाना एक्सीडेंट हो रहे हैं। जिनमें किसी न किसी की जान जा रही है या फिर अंग-भंग होकर जिंदगी भर के लिए अपाहिज तक हो जा रहे हैं। जिले में लगभग हर महीने 24 लोगों की जाम सड़क दुर्घटना में जा रही है। सड़क दुर्घटना रोकने के लिए जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए, जिसमें सड़क पर ब्लैक स्पॉट का चिंहांकन व उनमें सुधार का निर्णय भी लिया गया। लेकिन ज्यादातर निर्णयों को अमल में न लाने के कारण सड़क दुर्घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में आए आंकड़ो के मुताबिक जनवरी 2019 से 30 सितंबर 2019 तक सड़क दुर्घटना में 218 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं, 513 लोग घायल हुए हैं। यही वजह है कि एक्सीडेंट में मौत के बाद लोग सड़क जाम कर देते हैं या प्रदर्शन करते हैं।
अंतिम संस्कार में शामिल हुआ पूरा गांव
मंगलवार की रात की घटना के बाद बुधवार को दोपहर 12 बजे जगदीश का अंतिम संस्कार धमौरा गांव में किया गया। जिसमें पूरा गांव शामिल हुआ।
अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की जा रही है। गार्ड को रौंदने वाले ट्रक का अभी तक कुछ पता नहीं चला है। पुलिस जांच कर रही है, जल्द ही आरोपी का पता चल जाएगा।
प्रकाश पटेल, थाना प्रभारी, ओरछा रोड थाना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो