दबंग ने मासूम बच्ची के हाथों से उठवाया मैला

बुंदेलखंड क्षेत्र में सामंतशाही की आदत पाले एक दबंग ने एक दलित छात्रा से मैला हाथ से उठवाकर फिकवाने का मामला सामने आया हे

By: Rajesh Kumar Pandey

Published: 22 Aug 2017, 01:18 PM IST

छतरपुर. बुंदेलखंड क्षेत्र सामंतशाही का इलाका माना जाता है, यहां के एक दबंग ने एक मासूम बच्ची जो कक्षा 2 की छात्रा है, उसका मैला उसके हाथों से ही उठवाकर फिकवा दिया है, हालांकि इस मामले में पुलिस ने दबंग के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उक्त दलित छात्रा है जो स्कूल के पास ही शौच के लिए बैठ गई थी। जिस पर दबंग ने पहले उसे डांटा फिर उसी के हाथों से मैला फिकवा दिया।
जिले के लवकुशनगर थाना इलाके के गुधौरा गांव के शासकीय प्राथमिक शाला की कक्षा 2 की छात्रा जब स्कूल पढऩे गई, तो स्कूल की टीचर से शौच करने की छुट्टी लेकर स्कूल के अतिरिक्त कक्ष के पास जब शौच करने लगी। तभी गांव के दबंग पप्पू सिंह वहां से गुजरा और बच्ची को शौच करता देख पहले बच्ची को डांटा और फिर बच्ची से गंदगी उठाने को कहा कि हाथ से उठकर फैंको। मासूम डरी सहमी छात्रा ने दोनों हाथो से गंदगी फैंकने को मजबूर हो गई थी। डरी सहमी छात्रा ने स्कूल व अपने परिजनों को इस पूरी घटना से अवगत कराया। परिजन व हेडमास्टर लवकुशनगर थाने पहुंचे। हालांकि पुलिस ने इस संवेदनशील मामले में दंबग पप्पू सिंह के खिलाफ किशोर अधिनियम और एससी/ एससी एक्ट के तहत मुकदमा कायम कर लिया है।
इधर इस मामले में स्कूल शिक्षा विभाग की लापरवाही का भी पता चलता है कि जब पूरे प्रदेश में लाखों रुपए स्कूलों में शौचालय बनवाने में खर्च कर दिए गए तो स्कूलों में अभी तक शौचालय क्यों नहीं बन पाए हैं।
इस मामले में बच्ची के पिता नत्थू अहिरवार का कहना है कि दबंग की इस हरकत से बच्ची डरी सहमी हुई है। साथ ही उसे दबंग द्वारा मानसिक प्रताडऩा भी दी गई थी। लवकुशनगर थाना प्रभारी केएल ठाकुर का कहना है कि मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश प्रारंभ कर दी गई है।

Show More
Rajesh Kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned