scriptगरबा महोत्सव में झूमकर नाचे श्रद्धालु | Devotees dance in garba festival | Patrika News

गरबा महोत्सव में झूमकर नाचे श्रद्धालु

locationछतरपुरPublished: Oct 05, 2019 01:23:50 am

शहर के नंबर दो स्कूल ग्राउंड और मेला ग्राउंड में आयोजन
 

गरबा महोत्सव में झूमकर नाचे श्रद्धालु

गरबा महोत्सव में झूमकर नाचे श्रद्धालु,गरबा महोत्सव में झूमकर नाचे श्रद्धालु,गरबा महोत्सव में झूमकर नाचे श्रद्धालु

छतरपुर. नवरात्र की पंचमी के बाद शहर में गरबा महोत्सव शुरू हो गए हैं। पेप्टेक टाउन के बाद शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल नंबर दो में गुरुवार की रात हिंदू उत्सव समिति का गरबा महोत्सव शुरू हो गया। शुक्रवार की शाम मेला ग्राउंड में रामानंद आश्रम सेवा समिति की ओर से गरबा महोत्सव की शुरुआत हो गई। नवरात्र नवमी तक यह उत्सव चलेंगे। नंबर दो स्कूल परिसर में देवी माता की महाआरती के साथ गरबा महोत्सव का शुभारंभ विधायक आलोक चतुर्वेदी, कलेक्टर मोहित बुंदस, एसपी तिलक सिंह ने किया।

इस मौके पर विधायक ने कहा कि इस तरह के आयोजन शहर को एकजुट करते हैं और समाज में उत्सव और आनंद की भावना लाते हैं। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि कलेक्टर ने कहा कि इस आयोजन के माध्यम से नगर के प्रतिभाशाली कलाकारों को मंच उपलब्ध होता है विशिष्ट अतिथि एसपी तिलक सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम में महिलाओं और बच्चियों की बड़ी संख्या हिस्सा लेती है। कार्यक्रम में कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनोज त्रिवेदी, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष शिवानी चौरसिया, मिक्की चतुर्वेदी, राजू सरदार, डॉ. सुनील शर्मा, बीकेएस स्कूल की प्राचार्य वत्सला सिंह सहित सभी अतिथियों ने मां की आरती में हिस्सा लिया। हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष पवन मिश्रा एवं महिला मंडल की ओर से बरखा मिश्रा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।
संचालन प्रमोद त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर सविता मिश्रा, दीपाली चौधरी, सुषमा अग्रवाल, सीएसपी उमेश शुक्ला सहित अनेक लोग मौजूद थेे। एक घंटे तक रंगारंग आतिशबाजी और महाआरती के उपरांत गरबा नृत्य के लिए अनेक समूहों ने अपनी प्रस्तुतियां दीं। यह आयोजन 7 अक्टूबर तक प्रतिदिन शाम 7 बजे से शुरू होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो