scriptजैवविविधता के संरक्षण की बैठक में क्विज प्रतियोगिता पर चर्चा | Discussion on quiz competition in biodiversity conservation meeting | Patrika News

जैवविविधता के संरक्षण की बैठक में क्विज प्रतियोगिता पर चर्चा

locationछतरपुरPublished: Oct 16, 2019 02:00:21 am

Discussion on quiz competition in biodiversity conservation meeting

जैवविविधता के संरक्षण की बैठक में क्विज प्रतियोगिता पर चर्चा

जैवविविधता के संरक्षण की बैठक में क्विज प्रतियोगिता पर चर्चा


छतरपुर . उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 के सभागार में जैवविविधता के संरक्षण के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें जिले के 50 शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के प्राचार्य शामिल हुए। बैठक में डीईओ ने जैव विविधता के बारे में कार्यक्रमों की जानकारी देकर इस दिशा में सार्थक प्रयास करने पर जोर दिया। डीइओ एसके शर्मा ने जैव विविधता से संबंधित आयोजन को सफल बनाने के लिए निर्देश देते हुए कहा कि पीढ़ी को बचाने के लिए जैव संरक्षण बेहद जरूरी है।
उन्होंने बताया कि मप्र राज्य जैव विविधता क्विज का कार्यक्रम जिले के विद्यार्थियों के लिए सुगम भविष्य के लिए उपयोगी सिद्ध होगा। साथ ही यह आयोजन उन्हें व्यक्तिगत व सामूहिक स्तर पर अपने आस-पास की जैवविविधता का संरक्षण व संवहनीय उपयोग के लिए प्रेरणा भी प्रदान करेगा, जिससे कि वे आने वाली पीढिय़ों के लिए बेहतर धरती विरासत के रूप में उपलब्ध करा सकें। इस मौक पर एसडीओ फारेस्ट वायएस परमार, सहायक संचालक शिक्षा जेएन चतुर्वेदी, आयोजन के नोडल अधिकारी अनुराग खरे तथा सहायक जसबीर कौर, जिले के प्राचार्य तथा पर्यावरण से जुड़े अन्य लोग भी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो