प्रवेश प्रक्रिया में गड़बड़ी, विद्यार्थी परिषद ने नेशनल हाइवे पर लगाया जाम

Dharmendra Singh

Publish: Jul, 18 2019 04:44:46 PM (IST)

Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

छतरपुर। उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 में 30 जून को प्रवेश प्रक्रिया बंद होने के बाद भी 6 जुलाई को एडमिशन लेने का आरोप लगाते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने गुरुवार को प्रदर्शन किया। आधे घंटे तक प्रदर्शन करने वाले परिषद के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि, प्रवेश प्रक्रिया में धांधली की जा रही है। स्कूल के शिक्षक नेतागिरी कर रहे हैं। उन्होंने यहां तक आरोप लगाया कि स्कूल के शिक्षक पिस्टल लेकर पढ़ाने आते हैं। स्कूल के गेट के बाहर, प्राचार्य कक्ष के बाहर नारेबाजी करने के बाद विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने नेशनल हाइवे पर जाम लगा दिया। मौके पर एसडीएम पहुंचे और जांच कराने व समस्याओं का समाधान करवाने का आश्वासन दिया, तब जाकर जाम हटाया जा सका।
ये रहा घटनाक्रम
दोपहर 12.09 पर विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 के गेट पर पहुंचे, जहां पहले से ही सिविललाइन व कोतवाली टीआइ समेत भारी पुलिस बल तैनात था। परिषद के पदाधिकारियों ने गेट के बाहर नारेबाजी की और फिक कैंपस में घुसकर प्राचार्य कक्ष के बाहर नारेबाजी करते रहे। इसके बाद 12.16 मिनट पर परिषद के कार्यकर्ता स्कूल के गेट को बंद कर बाहर धरने पर बैंठ गए और नेशनल हाइवे को दोनों ओर से जाम कर दिया। सीएसपी उमेशचंद्र शुक्ला ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद 12.37 पर एसडीएम अनिल सपकाले मौके पर पहुंचे तो पदाधिकारियों ने स्कूल में प्रवेश प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप लगाया। जिस पर एसडीएम ने डीइओ से बात कर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। परिषद के पदाधिकारियों ने एसडीएम से शिक्षकों द्वारा स्कूल में पिस्टल लेकर आने की शिकायत भी की। जिस पर एसडीएम ने जांच कराने की बात कही। परिषद के पदाधिकारियों ने 4 दिन का अल्टीमेटम देते हुए जाम खोला। हालांकि, तब तक नेशनल हाइवे पर वाहनों की कतार लग गई। जिन्हें मशक्कत के बाद पुलिस ने धीरे-धीरे निकाला और यातायात को सामान्य किया।
ये रहे शामिल
स्कूल की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए प्रदर्शन करने वालों में प्रांत सह मंत्री अंकिता विश्वकर्मा, विभाग संयोजक विक्की तोमर, शिवांगी तिवारी, कविता राज, आदित्य दीक्षित,कमलेश लखेरा, उमेश साकेत, संदीप यादव, विनय तिवारी, तूफान सिंह, साना राजा समेत बड़ी संख्या में विद्यार्थी परिषद के पदधिकारी शामिल थे। प्रदर्शनकारियों ने 4 दिन में सुधार न होने पर फिर से प्रदर्शन की चेतावनी भी दी है।
सुधार नहीं तो प्रदर्शन
उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य व शिक्षक प्रवेश प्रक्रिया का उल्लंघन कर चहेतों को डेट निकल जाने के बाद भी एडमिशन दे रहे हैं। परिषद ने प्रदर्शन कर सुधार करने की चेतावनी दी है। शिक्षक द्वारा पिस्टल लेकर आने की शिकायत भी की गई है।
अंकिता विश्वकर्मा, प्रांत सह मंत्री
समाधान किया जाएगा
प्रवेश प्रक्रिया के बारे में शिकायत की है, डीइओ से बात कर समस्या का समाधान करा लिया जाएगा। शिक्षक द्वारा पिस्टल लाने की भी जांच कराई जाएगी।
अनिल सपकाले, एसडीएम

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned