scriptडॉ. सतीश चौबे ने फिर संभाला सीएमएचओ का पद | Dr. Satish Chaubey again took over as CMHO | Patrika News

डॉ. सतीश चौबे ने फिर संभाला सीएमएचओ का पद

locationछतरपुरPublished: Jan 15, 2021 06:56:50 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

डॉ. विजय पथोरिया ने कोर्ट के स्टे के बाद नहीं ली शासन से अनुमतिस्वास्थ विभाग से डॉ. चौबे को आगामी आदेश तक के लिए मिला फिर चार्ज

डॉ. चौबे बोले- शासन ने नहीं हटाया

डॉ. चौबे बोले- शासन ने नहीं हटाया

छतरपुर। सीएमएचओ (मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी) की कुर्सी का लड़ाई एक बार फिर छिड़ गई है। शुक्रवार को डॉ.सतीश चौबे सीएमएचओ ऑफिस पहुंचे और पदभार संभाल लिया। वहीं, हाईकोर्ट से स्टे लेकर आए डॉ. विजय पथोरिया कलेक्टर चेंबर के चक्कर काटते नजर आए। स्वास्थ विभाग के अवर सचिव ने डॉ. सतीश चौबे के छतरपुर का नया सीएमएचओ बनाते हुए डॉ. विजय पथोरिया की सेवाएं जिला अस्पताल में वापस कर दी थी। लेकिन डॉ. पथोरिया शासन के इस आदेश पर हाईकोर्ट का स्टे ले आए और 8 जनवरी को सीएमएचओ की कुर्सी पर दोबारा बैठ गए। लेकिन शुक्रवार को दफ्तर खुलते ही डॉ. सतीश चौबे ने पदभार संभाल लिया।
शासन ने डॉ. चौबे को दिए निर्देश
हाईकोर्ट से स्टे लेकर आए डॉ. विजय पथोरिया सीधे सीएमएचओ की कुर्सी पर बैठ गए, उन्होंने कोर्ट के स्टे की सूचना स्वास्थ विभाग को दी और न ही कलेक्टर से इसके लिए अनुमति ली। इस वजह से स्वास्थ विभाग ने डॉ. सतीष चौबे को आगामी आदेश तक यथावत कार्य करने के निर्देश दिए, जिसके बाद डॉ. चौबे ने शुक्रवार को सीएमएचओ की कुर्सी संभाल ली।
डॉ. चौबे बोले- शासन ने नहीं हटाया
सीएमएचओ की कुर्सी पर बैठने के बाद डॉ. सतीश चौबे से पूछा गया कि क्या वे दोबारा चार्ज ले रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि मुझे अबी तक हटने के निर्देश नहीं मिले हैं। शासन ने सीएमएचओ की जिम्मेदारी दी है, उसी का निर्वहन कर रहा हूं। वहीं, ठीक उसी समय डॉ. विजय पथोरिया कलेक्ट्रेट में कलेक्टर चैंबर के बाहर नजर आए तो उनसे इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया जानना चाही, तो उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और वहां से चले गए। माना जा रहा है कि डॉ.सतीश चौबे के कुर्सी पर बैठने के बाद डॉ. पथोरिया हाईकोर्ट के स्टे का हलावा देने कलेक्टर के पास गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो