दिल्ली से छतरपुर अंग्रेजी शराब की तस्करी करते ड्राइवर-कंडेक्टर गिरफ्तार, बस जब्त

दिल्ली से लाते थे महंगे ब्रांड की अंग्रेजी शराब, झांसी-छतरपुर में करते थे सप्लाई

By: Dharmendra Singh

Published: 17 Oct 2020, 10:15 PM IST

छतरपुर। दिल्ली से झांसी-छतरपुर लाई जा रही 3.12 लाख रुपए कीमत की विदेशी शराब को मुरैना में अल्लाबेली चेकपोस्ट की एसएसटी टीम ने जब्त किया है। सराय काले खां से छतरपुर के लिए जा रही बस क्रमांक एमपी06 पी0267 को रोककर एसएसटी टीम प्रभारी पीडी माने ने चेक किया तो बस की डिग्गी में रखे पांच बैगों में विदेशी शराब की 93 बोतल रखी पाईं। एसएसटी टीम ने 10 अलग-अलग ब्रांड की शराब की बोतलों को जब्त किया है। अंग्रेजी ब्रांड की यह शराब इतनी महंगी थी कि एक बोतल की कीमत 4000 रुपये तक है।

दिल्ली से सस्ते दाम पर लाते थे महंगी शराब
बस के कंडक्टर व ड्राइवर दिल्ली से सस्ते दाम पर महंगी शराब खरीदकर लाते थे, जिसे झांसी व छतरपुर में महंगे दामों में बेचकर कमाई करते थे। इन दोनों के दवरा ये अवैध कारोबार लंबे समय से किया जा रहा है, लेकिन चुनाव के चलते चेकिंग होने पर ये पकड़े गए। पकड़ी गई 70 लीटर शराब की बाजारू कीमत 3 लाख 12 हजार रुपए आंकी गई है। इस मामले में सरायछौला पुलिस ने बस कंडक्टर व ड्राइवर को गिरफ्तार कर शराब का परिवहन कर रही 15 लाख रुपए कीमत की बस को राजसात करने की कार्रवाई की है। एसएसटी टीम ने बस से ओलिवर, जस्ट्रिन ब्रूक्स, ग्लेनफिडिच, चिवास रीगल, बॉलोटिन्प्स, रेड लेवल, मंकी शोल्डर, जैक डेनिल्स जैसे महंगे ब्रांड की शराब जब्त की है।

छतरपुर जिले के हैं आरोपी कंडक्टर व ड्राइवर
पूछताछ के दौरान बस ड्राइवर भगवान सिंह यादव पुत्र संतू यादव 40 साल निवासी कदमा थाना सटई व कंडक्टर छोटे लाल शर्मा पुत्र लखन लाल शर्मा 50 साल निवासी नौगांव आश्रम रोड छतरपुर ने बताया कि वह शराब को दिल्ली से कम कीमत में खरीदकर झांसी व छतरपुर में अधिक कीमत में बेचने ले जा रहे थे। पुलिस ने शराब के परिवहन में प्रयुक्त बस को भी जब्त कर लिया है। पकड़ी गई बस की कीमत 15 लाख रुपए बताई गई है। थाना प्रभारी सरायछोला जयपाल गुर्जर ने बस ड्रांइवर व कंडक्टर के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned