डीआरएम ने हरपालपुर स्टेशन का किया निरीक्षण, अवस्थाओं को दुरुस्त करने के दिए निर्देश

डीआरएम ने हरपालपुर स्टेशन का किया निरीक्षण, अवस्थाओं को दुरुस्त करने के दिए निर्देश
डीआरएम ने हरपालपुर स्टेशन का किया निरीक्षण, अवस्थाओं को दुरुस्त करने के दिए निर्देश

Unnat Pachauri | Updated: 14 Jul 2019, 05:00:00 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

- यात्री ट्रेनों की क्रॉसिंग बंद करने दिया अस्वासन
- रेल्वे स्टेशन पर पेयजल समस्या के समाधान जल्द होगा

हरपालपुर। झांसी मंडल के रेल प्रबंधक संदीप माथुर ने शनिवार दोपहर हरपालपुर स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान वीआईपी रूम के साथ सभी क्षेणी के प्रतीक्षालय के साथ विभिन्न व्यवस्थाओं के निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियों को तुरंत निस्तारित करने के आदेश दिए। स्टेशन की नई बिल्डिंग में अवस्थाओं को शीघ्र निस्तारित करने के लिए कहा साथ ही साफ -सफाई सहित अन्य तकनीकी कार्यो की जांच की। झांसी मंडल नवागत मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर झांसी बांदा रेल खंड का स्पेशल यान से विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण के दौरान स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं को परखने स्टेशनों के भी निरीक्षण किया।
विशेष ट्रैन से दोपहर साढ़े 12 बजे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर पहुंचे। सबसे पहले स्टेशन पर ट्रेनों के संचालन के पैनल का निरीक्षण बड़ी बारीकी से किया। फिर वीआईपी रूम का निरीक्षण किया, रूम की फॉल सिंलिंग जर्जर होने स्टेशन प्रबंधक को जल्द ठीक करवाने के निर्देश दिए। साथ सभी क्षेणी के प्रतीक्षालय का निरीक्षण किया गया। साफ -सफाई और बेहतर करने के को कहा। इस बाद निर्माणधीन एमएल रूम निरीक्षण किया। एमएल रूम के बाहर स्थित हैंडपम्प में मोटर की पाइप लाइन को अंडर ग्राउंड करने के निर्देश दिए। एमएल रूम कई अवस्थाएं मिलने पर डीआरएम द्वारा मौके पर आदेश देकर जल्द दुरुस्त करने को कहा। करीब आधे घंटे के निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक द्वारा स्टेशन के पार्किंग एरिया का निरीक्षण किया, जहां ओपन टॉयलट में पानी व्यवस्था न होने उस बंद करने का निर्देश दिए। स्टेशन पर टिकिट विंडो के पास स्थित एटीवी मशीन बंद होने पर डीआरएम द्वारा नाराजगरी जताई गई। जिस जल्द ठीक करने के निर्देश दिए। दिव्यांग शौचालय का निरीक्षण किया, जहां पानी बहाब का की व्यवस्था उचित न होने सुधार करने को कहा। साथ डीआरम द्वारा नगर के लोगों द्वारा स्टेशन डिस्पले बोर्ड बंद होने, स्टेशन परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाने सहित एक्सप्रेस ट्रेनों की क्रॉसिंग होने यात्रियों को होने वाली असुविधा के बारे में अवगत कराया गया। लोगों बताया कि दूसरा प्लेटफार्म न होने के बाद भी ट्रेनों की क्रॉसिंग होने यात्रियों के दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है। जिसपर उन्होंने ट्रेनों की क्रॉसिंग जल्द बंद कराने का अस्वासन दिया। साथ स्टेशन पर पेयजल समस्या के दूर करने की बात कही। डीआरएम के निरीक्षण के दौरान स्टेशन प्रबंधक डीके सिंह सहित अन्य स्टाफ उपस्थित रहा।
डीआरएक के आने से पहले की सफाई
स्टेशन में डीआरएम के निरीक्षण करने की सूचना पर स्टाफ द्वारा पानी का टैंकर मंगवाया गया और उस पानी से स्टेशन परिसर की धुलाई कराई गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned