scriptनिर्माण करने खोद दिया शासकीय रास्ता, शासकीय भूमि पर जबरन किया कब्जा | Dug government way to build, forcibly occupied government land | Patrika News

निर्माण करने खोद दिया शासकीय रास्ता, शासकीय भूमि पर जबरन किया कब्जा

locationछतरपुरPublished: Jun 09, 2020 01:14:53 am

Dug government way to build, forcibly occupied government land

Dug government way to build, forcibly occupied government land

Dug government way to build, forcibly occupied government land


लवकुशनगर. लवकुशनगर तहसील अंतर्गत शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर कब्जा करने की बात कोई नई बात नहीं है, ऐसा ही एक मामला लवकुशनगर तहसील अंतर्गत ग्राम गिलौहा में आवासीय इलाके से निकले प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़क के किनारे देखने को मिला। शिकायतकर्ता प्रमोद यादव व आनंद यादव ने आरोप लगाया कि ग्राम गिलौहा के संतोष सिंह, मैयादीन, परशुराम व कैलाश सिंह ने सड़क किनारे की शासकीय भूमि में अतिक्रमण करने के आशय से घूरा डाल कर जबरन कब्जा कर लिया है। उनका यह भी आरोप है कि हमारी भूमि खसरा क्रमांक 573/1, 173/2 गिलौहा में मुख्य सड़क के किनारे स्थित है, जहां से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की मुख्य सड़क निकली हुई है। हमारे खेतों के सामने सड़क पर गांव के लोगों द्वारा घूर डालना प्रारंभ कर दिया गया था और निर्माण करने के प्रयास में हैं। इसके संबंध में आनंद यादव व प्रमोद यादव द्वारा कई बार इन लोगों को रोका भी गया लेकिन वह नहीं मानते हैं और झगड़ा करने पर आमादा होते हैं और न ही किए गए कब्जे को हटाने को तैयार हैं। जिससे आनंद यादव द्वारा तहसीलदार लवकुशनगर को लिखित शिकायत की गई थी जिस पर तहसीलदार लवकुशनगर द्वारा राजस्व निरीक्षक, हल्का पटवारी व पुलिस थाना लवकुशनगर को मौके पर जाकर जांच करने के निर्देश दिए गए थे। तहसीलदार के निर्देश के पालन में सोमवार को दिन में करीब 12 बजे राजस्व निरीक्षक पठा केएल प्रधान, हल्का पटवारी गिलौहा कीर्ती राजपूत, थाना लवकुशनगर की चौकी अक्टोहा के आरक्षक राहुल यादव मौके पर पहुंचे व पंचनामा की कार्रवाई कर अतिक्रमण कारियों को समझाइश दी गई।
मौके पर यह भी बताया गया है कि कैलाश सिंह ग्राम पंचायत अक्टोहा में सचिव के पद पर पदस्थ हैं। इस अतिक्रमण में सचिव का नाम आने से मामले ने तूल पकड़ लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो