script

चुनाव आयोग की टीम ने बीच सड़क पर उतारा यूपी के भाजपा विधायक का रुतबा

locationछतरपुरPublished: Nov 14, 2018 04:03:44 pm

Submitted by:

Neeraj soni

– चुनाव आचार संहित लगी होने के बाद भी भाजपा कार्यालय में हूटर और नेमप्लेट, झंडा लगी गाड़ी लेकर पहुंचे थे विधायक

 Chhatarpur

Chhatarpur

छतरपुर। चुनाव आचार संहिता लगी होने के बाद भी भाजपा के कई विधायक और कार्यकर्ता प्रतिबंध होने पर भी अपने वाहनों में हूटर और नेमप्लेट व पार्टी का झंडा लगाकर घूम रहे हैं। मंगलवार को चुनाव आयोग की टीम ने भाजपा कार्यालय के बाहर यूपी के एक भाजपा विधायक का रुतवा बीच सड़क पर उतार दिया। विधायक के वाहन में नेमप्लेट, भाजपा का झंडा लगे होने की शिकायत चुनाव आयोग से की गई थी। इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए आयोग की स्थानीय टीम ने वाहन के हूटर, नेमप्लेट और झंडा आदि हटवा दिया। इसके बाद विधायक को जाने दिया गया।
जानकारी के अनुसार यूपी के मझवार विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. मुकेश वर्मा मंगलवार को छतरपुर आए थे। इस दौरान वे भाजपा कार्यालय में गए थे। तभी किसी ने चुनाव आयोग को यह शिकायत कर दी कि भाजपा कार्यालय के बाहर पार्टी का झंडा और रुबवा वाली नेम प्लेट लगाकर एक वाहन घूम रहा है। इस पर चुनाव आयोग की टीम ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की तो शिकायत सही पाई गई। इस पर उन्होंने विधायक की नाम पट्टिका और पार्टी का झंडा निकलवा दिया। इस दौरान विधायक डॉ. मुकेश कुमार वर्मा का कहना था कि वे भाजपा का प्रचार करने नहीं आए थे, बल्कि वे अपने निजी काम से तहसील छतरपुर में आए थे। वहीं से निकलते समय उन्हें रोक लिया गया। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें मप्र में हो रहे चुनाव के बारे में जानकारी नहीं थी।
निवर्तमान विधायक पर भी आरोप :
चंदला क्षेत्र के निवर्तमान विधायक आरडी प्रजापति पर भी कांग्रेस और बसपा के लोगों ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं। बसपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र अहिरवार ने चुनाव आयोग को विधायक प्रजापति की शिकायत भेजते हुए कहा कि वे अपने निजी वाहन में हूटर लगाए हैं और पूरे क्षेत्र में उसे लगाकर घूम रहे हैं। वहीं अपने निवास के पास मुख्य सड़क पर अपने नाम का बोर्ड भी लगाए हैं, जो सीधे तौर पर संपत्ति विरूपण अधिनियम का उल्लंघन है। सरकारी जगह पर विधायक अपनी पार्टी के प्रचार वाला वोर्ड नहीं लगा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो