scriptEvery day in the scorching heat, people were shocked due to power fail | भीषण गर्मी में हर रोज बिजली गुल होने से हलाकान हुए लोग | Patrika News

भीषण गर्मी में हर रोज बिजली गुल होने से हलाकान हुए लोग

विभाग के अधिकारी कर्मचारी नहीं उठा रहे फोन

छतरपुर

Updated: April 23, 2022 06:48:08 pm

छतरपुर। शहर में बीते एक सप्ताह से बिजली की आंख मिचौली के चलते लोग खासे परेशान है और अब लोगों में आक्रोश पनपने लगा है। बिजली कंपनी के द्वारा की जा रही दिन रात अघोषित बिजली कटौती के साथ-साथ खराब हो रहे तारों और ट्रांसफार्मरों के कारण इन दिनों मात्र १५ से १८ घंटे ही बिजली लोगों को मिल पा रही है। 40 से 44 डिग्री तामपान के बीच बिजली की समस्या से परेशान लोगों ने कुछ लोगों ने बिजली कंपनी के दफ्तर हंगामा किया था। लेकिन इसके बाद भी एमपीईबी के जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
भीषण गर्मी में हर रोज बिजली गुल होने से हलाकान हुए लोग
भीषण गर्मी में हर रोज बिजली गुल होने से हलाकान हुए लोग
पूरा शहर रहा हलाकान
वहीं शुक्रवार को रात में करीब ८.४५ बजे अचानक पूरे शहर की बिजली गुल हो गई। जिसके बाद रात में करीब ११ बजे के बाद बिजली आने लोगों को राहत मिल सकी। लेकिन रात में भी कई बाद गुल होने से परेशान रहे। वहीं इस दौरान शहर के लोगों द्वारा एमपीईबी के शिकायत नम्बर ०७६८२-२४५५६६ व ६७ में सम्पर्क किया, लेकिन ये नंबर कभी उठते नहीं है। कंट्रोल रुम के कर्मचारी फोन का रिसीवर उठाकर रख देते हैं, जिससे ये नंबर हमेशा बिजी बताते रहते हैं।
अधिकारी भी नहीं उठाते फोन
इसके बाद जेई, एई सहित अधिकारियों को उनके सरकारी और निजी नम्बरों में सम्पर्क किया गया, लेकिन किसी ने भी फोन नहीं अटेंड किया और लोगों में आक्रोश पनपता रहा। वहीं शहर के विभिन्न इलाकों में बिजली के तार टूटने, फाल्ट होने आदि की जानकारी भी मिली। जिसकी जानकारी लोगों ने एमपीईबी कार्यालय पहुंचकर शिकायत की गई। लेकिन इसके बाद रात में कोई कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचे। देरी रोड निवासी बृम्हप्रकाश उपाध्याय, देवीप्रसाद, मोनू खरे आदि लोगों ने बताया कि बीते करीब २० दिनों से शहर में बिजली असमय गुल होने की दिक्कत है। जिससे वह न तो सो पा रहे हैं और न ही उनके बच्चे पढ़ाई कर पा रहे हैं। पीएनबी बैंक के पीछे के रहवासी एक सप्ताह से बिजली कटौती से हलाकान है। उन्हें रात में सड़क पर जाम तक लगाना पड़ा। लेकिन बिजली कंपनी की कार्यप्रणाली में कोई सुधार नहीं हो रहा है।
१२ घंटे से अधिक सड़क में बहता रहा करंट
शहर के देरी रोड में अक्षर धाम के पास रात करीब ८ बजे बिजली के तारों में आग लग गई और काफी देर तक जलने के बाद तार टूटकर गिर गए। जिसके बाद स्थानीय लोगों से विभाग को सूचना दी। लेकिन घंटों तक नहीं पहुंचने पर कुछ लोगों ने एमपीईबी पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। लेकिन इसके बाद भी सुधार नहीं कराया और रात भर तारों में करंट दौड़ता रहा। हालाकि कोई घटना नहीं हो सकी। इसके बाद सुबह करीब १० बजे एमपीईबी से टीम मौके पर पहुंची और सुधार कार्य शुरू किया गया।
नए नम्बरों पर भी नहीं मिल रहा उत्तर
बिजली समस्या का समाधान करने के लिए बिजली कंपनी द्वारा ०७६८२-२४५५६६ व ६७ जारी किए गए थे। अब कंपनी द्वारा ७६४८८२४३९२ और ९४२५६१३७५७ नंबर भी जारी किए हैं। लेकिन इन नंबरों पर फोन लगाने पर कोई भी कॉल अंटेड नहीं किया जाता है।
इनका कहना है
भीषण गर्मी होने से फाल्ट अधिक हो रहे हैं, ऐसे में सुधार के लिए लाइन बंद करनी पड़ती है, जिससे कुछ देर के लिए बिजली सप्लाई प्रभावित होती है। वहीं इसके लिए अधिकारियों की स्पेशल ड्यूटी लगाकर व्यवस्था में सुधार किया जा रहा है।
आरके मिश्रा, डीई, छतरपुर एमपीईबी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

भीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांधमंकीपॉक्स पर WHO की आपात बैठक में अहम खुलासा: यूरोप में अब तक 100 से अधिक मामलों की पुष्टि, जानिए 10 अपडेटJNU कैंपस में एमसीए की छात्रा से रेप, आरोपी छात्र गिरफ्तारकैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी, भारत में ठीक नहीं हालात, BJP ने चारों तरफ केरोसिन छिड़क रखा हैकर्नाटक में बड़ा हादसाः बारातियों से भरी गाड़ी पेड़ से टकराई, 7 की मौत, 10 जख्मीजल्द ही कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करेगा जेट एयरवेज, DGCA ने दी मंजूरीमाता वैष्णो देवी के प्रमुख पुजारी अमीर चंद का निधन, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल सहित कई नेताओं ने जताया दुखज्ञानवापी मस्जिद केसः प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी पर हंगामा, DU में छात्रों का प्रदर्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.