scriptस्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल रैंकिंग के लिए सभी के प्रयास की जरूरत : कलेक्टर | Every effort needed to top the cleanliness survey: Collector | Patrika News

स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल रैंकिंग के लिए सभी के प्रयास की जरूरत : कलेक्टर

locationछतरपुरPublished: Oct 20, 2019 01:34:58 am

Every effort needed to top the cleanliness survey: Collector

स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल रैंकिंग के लिए सभी के प्रयास की जरूरत : कलेक्टर

स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल रैंकिंग के लिए सभी के प्रयास की जरूरत : कलेक्टर


छतरपुर. कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में जिले के सभी 15 नगरीय निकायों के सीएमओ और उपयंत्रियों के साथ कलेक्टर ने एक बैठक की। जिसमें कलेक्टर मोहित बुंदस ने कहा कि छतरपुर जिले के सभी नगरीय निकायों को स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल रहने के लिए निर्धारित मानकों पर समंवित प्रयास करने की आवश्यकता है। इसके लिए फर्जी आंकड़ों व प्रदर्शन के स्थान पर धरातल पर कार्य करना जरूरी है।
उन्होंने कहा कि निकायों के स्वच्छता सर्वेक्षण रैंकिंग के लिए कई मानकों की पूर्ति के लिए नम्बर निर्धारित किए गए हैं। कुछ पैरामीटर्स में कम प्रयास से ही भरपूर नम्बर मिल सकते हैं। इसलिए सभी मानकों के साथ ही ऐसे आसान मानकों को पूरा करने के लिए तत्काल जरूरी प्रयास करें। कलेक्टर ने स्वच्छता सर्वेक्षण के जरूरी कार्य के लिए बजट की उपलब्धता, घर-घर कचरा कलेक्शन, निकायों के ओडीएफ की स्थिति और निकायों द्वारा इसके लिए क्रियांवित किए जा रहे अन्य कार्यों की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि निकायों द्वारा कचरे का सही तरीके से निस्तारण करने के साथ ही गीला और सूखा कचरा के लिए अलग रंग के डस्टबिन उपलब्ध कराए जाएं। लापरवाही पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने सहित कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों की वेतनवृद्धि रोकने की सख्त हिदायत भी दी। बैठक में पीओ डूडा निरंकार पाठक सहित निकायों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो