scriptExemption to travel with full capacity | विवाह सहित सभी स्थानों पर पूरी क्षमता के साथ आने जाने की छूट | Patrika News

विवाह सहित सभी स्थानों पर पूरी क्षमता के साथ आने जाने की छूट


एक दिन में 10 से 30 हजार तक लगा रहे टीके, अब भी ढाई लाख लोग बाकी
सेकेण्ड डोज के लिए प्रशासन को करनी पड़ रही मशक्कत, लापरवाही पर तीन कर्मचारियों पर एक्शन

छतरपुर

Updated: November 18, 2021 06:13:28 pm

छतरपुर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से ऐलान कर दिया कि प्रदेश भर में कोरोना वायरस पर नियंत्रित स्थिति होने के कारण अब सारी पाबंदियों को पूरी तरह से हटा लिया गया है। अब विवाह सहित सभी तरह के आयोजनों, राजनैतिक, धार्मिक सभाओं, खेलकूद के आयोजनों, सिनेमा थिएटर, जिम आदि में पूरी क्षमता के साथ लोग कोरोना नियमों का पालन करते हुए आवाजाही कर सकते हैं।
उधर छतरपुर जिले में भी कोरोना के मामले नियंत्रित स्थिति में है। हालांकि यहां कोरोना का दूसरा टीका लगवाने के लिए प्रशासन को ऐड़ीचोटी का जोर लगाना पड़ रहा है। दरअसल अब तक छतरपुर जिले में ढाई लाख से अधिक लोग ऐसे हैं जिन्होंने पहला टीका तो लगवा लिया लेकिन दूसरा डोज लगवाने में आनाकानी कर रहे हैं। सेकेण्ड डोज के लिए जिले में चल रहे विशेष अभियान के तहत जिले भर में 287 टीकाकरण केन्द्र बनाए गए। इसके अलावा 222 टीमें घर-घर जाकर कोरोना के टीके लगाती रहीं। 41 मोबाइल टीमों ने भी विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर लगभग 32290 लोगों को टीके लगाए। जिले में स्वास्थ विभाग की टीमें रोजाना 10 से 30 हजार तक टीके लगा रही है। सामान्य दिन में 10 और महाअभियान के दिन 30 हजार से ज्यादा टीके लगाए जा रहे हैं।
अब भी ढाई लाख लोग बाकी
अब भी ढाई लाख लोग बाकी
छत्रसाल चौराहे पर बैठी टीम, बुला-बुलाकर लगाए टीके
टीकाकरण के महाअभियान के तहत विभिन्न तरीकों से लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। शहर के छत्रसाल चौक पर शिविर लगाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाइ गई। यहां बैठी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रचार वाहन पर लगे माईक के माध्यम से लोगों को सेकेण्ड डोज के लिए आवाज लगाकर टीके लगाए। छत्रसाल चौक शहर का काफी व्यस्त इलाका है। यहां मजदूर, आम आदमी, व्यवसायी एवं यहां से गुजर रहे लोगों ने रूककर टीके लगवाए। इन सेंटर पर दिनभर में 303 लोगों को टीके के डोज दिए गए।
टीकाकरण में लापरवाही पर तीन कर्मचारियों पर एक्शन
कलेक्टर छतरपुर शीलेन्द्र सिंह ने विगत सोमवार को जिले में चल रहे कोविड टीकाकरण के क्रम में छतरपुर तहसील के ग्राम धमौरा एवं महेबा में घर-घर एवं केंद्र पर चल रहे वैक्सीनेशन का किया औचक निरीक्षण किया गया था। महेबा में मौके पर टीकाकरण होते नही पाया गया एवं समय से पहले केंद्र एवं घर-घर टीकाकरण करना बंद कर दिया गया। कलेक्टर सिंह के निर्देश पर कोविड टीकाकरण जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने एवं अनुपस्थित रहने पर सीएमएचओ डॉ. विजय पथौरिया ने एएनएम महेबा राजेन्द्र कुमारी श्रीवास्तव एवं एमपीडब्यलू बालकिशन अहिरवार को म.प्र. सिविल सेवा नियम 1966 के नियम 9 (1) के अंतर्गत आदेश जारी कर निलंबित किया है तथा सीएचओ अर्चना अहिरवार की संविदा समाप्ति हेतु स्वास्थ्य विभाग को पत्र भेजा गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.