scriptडाई खिलाकर किया बेहोश, फिर बलात्कार कर काट था दिया गला | Fainted after feeding dye, then was raped and strangled | Patrika News

डाई खिलाकर किया बेहोश, फिर बलात्कार कर काट था दिया गला

locationछतरपुरPublished: Feb 25, 2020 10:11:32 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

बिजावर इलाके के शाहगढ़ में 18 फरवरी को हुई थी हत्याचंद्रनगर में 7 लाख के पिपरमेंट तेल की चोरी का भी खुलासा

Was murdered on 18 February

Was murdered on 18 February

छतरपुर। बिजावर इलाके के शाहगढ़ में 18 फरवरी की रात 8.30 बजे हुई महिला की हत्या का खुलासा हो गया है। चोरी करते पकड़े जाने पर चोर ने महिला को जमीन पर पटकर उसके मुंह में पत्थर डाई का पाउडर ठूंस दिया। थोड़ी देर तड़पने के बाद डाई के असर से महिला बेहोशी की हालत में पहुंच गई तो आरोपी ने अधेड़ महिला के साथ बलात्कार किया और उसके घर से रुपए व जेवर चुरा लिए। जाते समय महिला को जिंदा देखा तो सेविंग ब्लेड से महिला का गला काटकर हत्या कर दी और फरार हो गया।
सूना घर समझकर घुसा आरोपी
पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार व एएसपी जयराज कुबेर ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेस में शाहगढ़ में महिला की हत्या के मामले का खुलासा किया है। 18 फरवरी की शाम 7 बजे शाहगढ़ निवासी भान सिंह उर्फ बंटी लोधी पिता ठाकुर सिंह लोधी उम्र 19 वर्ष गांव के एक व्यापारी के घर को सूना समझकर चोरी करने की नीयत से घुसा। आरोपी जैसे ही घर में रखी गेहूं की बोरी उठाकर जाने लगा तो इतने में घर की अटारी से घर की मालकिन नीचे आई और भान सिंह लोधी को देखकर चिल्लाई। महिला के चिल्लाने पर आरोपी ने महिला का मुंह दबा लिया व जमीन पर पटकर गला भी दबा लिया और विरोध करने पर स्टोन डाई पाउडर महिला के मुंह में भर दिया।
सेविंग ब्लेड से काटा था गला
डाई के असर से जैसे ही महिला बेहोश की हालत में पहुंची तो आरोपी ने बलात्कार किया और महिला को मरा समझकर घर की अटारी में जाकर अलमारी से 57 हजार रुपए, चांदी के जेवर दो जोड़ी पायल, एक जोड़ी कंगन और 12 बिछिया चुरा लिए। जाते समय उसने देखा कि महिला जिंदा है तो सेविंग ब्लेड से महिला के गले पर दो वार करके गला काटकर हत्या कर दी। उसके बाद चोरी का सामान लेकर भाग गया।
संदेहियों को पकड़ा, तब खुला राज
इस मामले में महिला के साथ बेहोशी की अवस्था में रेप किया गया था इसलिए घर में न तो संघर्ष के निशान मिले थे और न ही ऊपरी हिस्से में रखे हुए ज्यादा जेवरात चोरी हुए थे। इसलिए पुलिस को शुरूआत में इस कहानी को समझने में काफी देर लगी, जब पुलिस सारे आयामों पर जांच कर थक गई तब गांवों के ही आधा दर्जन संदेही लड़कों को उठाया गया। इन्हीं में से एक बंटी लोधी था जो वारदात के तुरंत बाद घर से लापता हुआ था। पुलिस ने जब उसे पकड़ा और सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस ने इस मामले में चोरी गई संपत्ति एवं नगदी भी बरामद कर ली है। इस मामले में एसडीओपी बिजावर सीताराम अवास्या, थाना प्रभारी शाहगढ़ राजकुमार लिटौरिया, बिजावर टीआई मनीष मिश्रा, पिपट थाना प्रभारी आशुतोष श्रोत्रिय, मातगुवां थाना प्रभारी शैलेन्द्र सिंह राजावत की अहम भूमिका रही।
पिपरमेंट ऑयल चुराने वाला गिरोह भी पकड़ाया
जिले के विभिन्न हिस्सों में पिछले 6 महीने से हो रहीं पिपरमेंट ऑयल की चोरियों को अंजाम देने वाले गिरोह के चार सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। पुलिस ने इन आरोपियों से जिले में हुईं 6 चोरियों को खुलासा करते हुए लगभग 8 लाख 63 हजार रूपए की संपत्ति बरामद की है। एसपी कुमार सौरभ ने बताया कि 16 फरवरी की रात चन्द्रनगर निवासी पिपरमेंट ऑयल कारोबारी विक्रांत गुप्ता की दुकान से शटर तोड़कर चोरों ने 11 केन एवं चार जार पिपरमेंट ऑयल व 15 हजार रूपए की नगदी चोरी की थी। लगभग साढ़े 600 किलो पिपरमेंट ऑयल के साथ चोर दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे एवं डीवीआर को भी अपने साथ ले गए थे। चोरों ने चोरी गई संपत्ति को एक पिकअप के जरिए ढोया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से पिकअप की कुछ तस्वीरें बरामद हुई थीं। इन्हीं तस्वीरों को जब खंगाला गया तो पता लगा कि उक्त गाड़ी क्रमांक यूपी 95 टी 5027 छतरपुर के गठेवरा गांव के पास देखी गई है। पुलिस गाड़ी के माध्यम से एक आरोपी जलील मंसूरी के पास पहुंच गई जिसने अपने तीन साथियों नफीस फेरी वाला, रईस नट, पुष्पेन्द्र मिश्रा को भी पकड़वा दिया। पकड़े गए चारों आरोपी छतरपुर जिला मुख्यालय के निवासी हैं। इन लोगों ने पठापुर रोड पर रहने वाले सुनील राजपूत की पिकअप गाड़ी के माध्यम से चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों ने बताया कि सुनील राजपूत एवं जलील मंसूरी ने ही कुछ दिन पहले उक्त दुकान की रैकी की थी और इसके बाद चोरी की योजना बनाई थी। आरोपियों से चार लाख कीमत का पिपरमेंट ऑयल, चार लाख रूपए कीमत की पिकअप गाड़ी, 60 हजार रूपए कीमती सीसीटीवी कैमरे सहित चोरी में इस्तेमाल औजार बरामद किए गए हैं।
पुलिस के व्हीकल स्कैनर सॉफ्टवेयर से पकड़े गए आरोपी
एएसपी जयराज कुबेर ने बताया कि उक्त आरोपियों को पिकअप वाहन के सुराग के आधार पर गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। आरोपियों के द्वारा जिस पिकअप का इस्तेमाल किया गया था उसके नंबर को जब पुलिस के एक विशेष व्हीकल स्कैनर सॉफ्टवेयर में डाला गया तो उस सॉफ्टवेयर ने गाड़ी की लेटेस्ट लोकेशन को बता दिया। इसी आधार पर पुलिस गाड़ी तक पहुंची। इस मामले में सुनील राजपूत एवं सलमान मंसूरी नाम के दो चोरों को अब भी गिरफ्तार नहीं किया जा सका है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा एवं उनसे अन्य माल की बरामदगी होगी। पुलिस ने आरोपियों से जिले की पांच अन्य चोरियों का खुलासा भी किया है। पकड़े गए आरोपियों ने चंदला क्षेत्र के बछौन चौकी अंतर्गत एवं संजयनगर क्षेत्र के दो बैंकों में की गई चोरी का खुलासा भी किया है। आरोपियों ने थाना महाराजपुर, सिटी कोतवाली एवं सटई थाना क्षेत्र में की गईं तीन पिपरमेंट ऑयल चोरियों को भी कबूल किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो