आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम रहे पिता,पुत्र व भतीजे की मौत

राजनगर थाना इलाके के किरवाहा गांव में सोमवार की दोपहर 3.30 बजे हुआ हादसा

By: Dharmendra Singh

Published: 12 Jul 2021, 07:26 PM IST


खजुराहो। राजनगर थाना इलाके की ग्राम पंचायत खजवा के किरवाहा गांव में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। बारिश से बचने के लिए खेत पर बनी झोपड़ी (टपरियां) में तीनों छिप गए। लेकिन इसी बीच आकाशीय बिजली गिरने से तीनों उसकी चपेट में आ गए, जिससे तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी गांव वालों ने पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस टीम ने शवों का पंचनामा बनाकार पीएम के लिए भेजा है। वहीं, मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।

सोमवार की दोपहर 3.30 बजे कुटने पोषक परियोजना के डूब क्षेत्र में निकली भूमि पर पिपरमेंट के खेत में भग्गू पटेल पिता बारेलाल पटेल उम्र लगभग 50, उनका पुत्र दिनेश पिता भग्गू पटेल उम्र लगभग 19 वर्ष और भतीजा विनोद पुत्र परमा पटेल उम्र लगभग 28 काम कर रहे थे। इसी दौरान अचानक बारिश होने लगी। जिससे छिपने के लिए खेत में बनी झोपड़ी में तीनों छिप गए। इसके बाद अचानक तेज आवाज के साथ झोपड़ी पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिसकी चपेट में आने से तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर राजनगर टीआइ पंकज शर्मा मौके पर पहुंचे और शवों को पीएम के लिए राजनगर अस्पताल भिजवाया गया है।

फोटो-सीएचपी 120721-90
..........................................................
ट्रैक्टर के नीचे दबकर ड्राइवर की मौत, परिजनों ने लगाया जाम
- परिजनों ने रेत के अवैध कारोबार पर पुलिस संरक्षण का लगाया आरोप
बड़ामलहरा। ट्रेक्टर ट्रॉली के नीचे दबने से चालक की दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद मृतक के परिजनों ने ट्रेक्टर मालिक को दोषी बताते हुए कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस थाना के सामने जाम लगा दिया। घुवारा- बडामलहरा मार्ग 6 घंटे पूरी तरह बंद रहा। परिजनों ने पुलिस पर अवैध रेत कारोबार में संलिप्त होने के आरोप भी लगाए।
कमलेश लोधी निवासी रतनगंज सिमरिया थाना भगवां की सोमवार सुबह 6 बजे ट्रेक्टर ट्रॉली के नीचे दबने से मौत हो गई। बताया जाता है कि, मृतक अन्य साथियों के साथ रेत भरने गया था। सोरखी से घुवारा- बूदौर मार्ग पर लाल रंग का ट्रेक्टर पलट गया और चालक कमलेश उसके नीचे दब गया। जिसकी जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। हरिसिंह लोधी पिता विंद्रावन लोधी (26) निवासी ग्राम रतनगंज थाना भगवां की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी रानू पिता यूनस खान पर धारा 304 ए के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया। मृतक के परिजनों का आरोप है कि, गुरुवार सुबह 5 बजे आरोपी रानू मुसलमान उनके घर आया और रेत लाने की कहकर ट्रेक्टर चालक कमलेश को नींद से जगाकर साथ ले गया। ट्रेक्टर के साथ अन्य मजदूर भी साथ गए थे। वहीं मालिक रानू मुसलमान ट्रेक्टर के आगे बाइक से चल रहा था। सोरखी घुवारा-बूदौर मार्ग पर ट्रेक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। घटना में ट्रेक्टर चालक कमलेश लोधी ट्रेक्टर- ट्रॉली के नीचे दब गया और उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि, ट्रेक्टर मालिक रानू मुसलमान भगवां थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक युनस खान का पुत्र है।

घुवारा बडामलहरा मार्ग छह घंटे रहा जाम
जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में कमलेश लोधी की मौत हो गई। खबर लगते ही परिजनों ने अपने समर्थकों के साथ पुलिस थाना भगवां के सामनें घुवारा-बडामलहरा मुख्य मार्ग पर ट्रेक्टर ट्रॉली रखकर सुबह 11 बजे जाम लगा दिया। यात्री 6 घंटे तक खासे परेशान रहे। घटना की खबर लगते ही एसडीओपी राजाराम साहू, तहसीलदार रविशंकर शुक्ला मौके पर पहुंच गए और चक्काजाम को खुलवाने के प्रयास में लगे रहे। परिजनों का आरोप है कि, पुलिस मामले को दबाने में लगी रही। दोपहर 12 बजे तक मामले की कायमी नहीं की। गंभीर स्थिति को देखते हुए पुलिस ने ट्रेक्टर जब्त किया। काफी समझाइस के बाद शाम 5 बजे के आसपास जाम खोला गया। मृतक के परिजनों ने पुलिस के संरक्षण में रेत का अवैध कारोबार होने के आरोप लगाए है। प्रदर्शन कारियों ने कहा कि, थाना क्षेत्र में धसान नदी, काठन नदी के अलावा अन्य रेत के स्रोत है जहां से रात के अंधेरे व दिन के उजाले में बडे पैमाने पर अवैध रेत निकाली जाती है। थाना प्रभारी केके खनेजा व धर्मेंद्र कुमार उपाध्याय चौकी प्रभारी घुवारा पर उन्होनें अवैध रेत कारोबार में संलिप्त होनें के आरोप लगाए हैं। मृतक के परिजनों ने रविशंकर शुक्ला तहसीलदार घुवारा को ज्ञापन देकर मामले की जांच की मांग की है।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned