गेहूं की खड़ी फसल में लगी आग

गेहूं की खड़ी फसल में लगी आग

By: Sanket Shrivastava

Published: 07 Apr 2020, 01:22 PM IST

हरपालपुर. थाना क्षेत्र अंतगर्त सरसेड़ गांव में अचानक एक किसान के खेत मे आग लग गई। धुआं व लपटे देख हड़कंप मच गया। ग्रामीणों से फायर बिग्रेड की मदद से कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया । लेकिन तब तक चार वीघा में खड़ी गेंहू की फसल पूरी तरह जलकर राख हो गई। सोमवार को दोपहर 3 बजे के लगभग विनीता शुक्ला के गेहंू के खेत मे अचानक आग लग गई। जबतक ग्रामीण आग बुझाते आज की लपटें और बढऩे लगी जिस की सूचना नगर परिषद फायर बिग्रेड कर्मचारियों को दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल वाहन चालक प्रदीप सेन अन्य कर्मचारियों की ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत रही समय रहते दमलक वाहन पहुंचने आग अन्य खेतो में नहीं पहुंच सकी।
किसान नरवाई में लगा रहे आग
छतरपुर. जिले में इन दिनों किसानों द्वारा अपने गेहूं की फसल की कटाई हार्वेस्टर द्वारा कराई जा रही है जिससे कटाई के बाद खेतों में नरवाई खड़ी रहती है और किसानों द्वारा नरवाई को आग लगाकर जला रहे हैं। जिससे आग से आसपास के खेतों में लगी फसल को भी नुकसान हो रहा है। कई बाद पास के खेतों तक आग पहुंचकर खड़ी फसल को खाक कर रही है। बीते दिनों बिजावर थाना क्षेत्र, मांतगुवां थाना, सटर्द थाना सहित जिले में अभ्ीा तक आधा दर्जन से अधिक खेतों में खड़ी फसलें आग से जलने के मामले सामने आए हैं।

जिसमें कई में आसपास के खेतों में नरवाई में आग लगाई गई थी लेकिन आग ने भयानक रूप धारण कर लिया और खड़ी फसलों वाले खेतों में भी आग ने तांडव किया है। जिससे लोगों को आर्थिक हानि भी हुई। जिसको लेकर पुलिस और कृषि विभाग को जानकारी दी गई। लेकिन विभाग द्वारा अभी तक ऐसे मामलों में संज्ञान नहीं लिया गया। जिससे लोगों को खडी फसल में आग लगने की घटना का डर सता रहा है।

Sanket Shrivastava Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned