सुबह 9 बजे होगा ध्वजारोहण, राज्यमंत्री भदौरिया फहराएंगे राष्ट्र ध्वज

स्टेडियम में आयोजित होगा गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह
परेड का होगा आयोजन, विभिन्न विभागों की योजनाओं की लगेगी झांकिया

By: Dharmendra Singh

Published: 25 Jan 2021, 08:49 PM IST

छतरपुर। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया के मुख्य आतिथ्य में पं. बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम छतरपुर में 9 बजे से शुरू होगा। भदौरिया ध्वजारोहण के बाद सलामी लेगें और परेड का निरीक्षण करेंगे तथा मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेंगे। मुख्य समारोह में विभिन्न विभागों की झांकियां प्रदर्शित की जाएंगी।

सभी कार्यालयों में होगा ध्वजारोहण
जिले के सभी शासकीय भवनों में 25 एवं 26 जनवरी को रोशनी की जाएगी। जिलाधिकारी प्रात: 7.30 बजे अपने-अपने कार्यालय में ध्वजारोहण करेंगे, वहीं कलेक्ट्रेट में प्रात: 8 बजे ध्वजारोहण होगा। शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान का आयोजन होगा। जिला पंचायत, जनपद पंचायत, ग्राम पंचायत कार्यालय में प्रशासनिक समिति प्रधान द्वारा औपचारिक रूप से ध्वज फहराया जाएगा तथा राष्ट्रीय गान होगा। वहीं नगर पालिका एवं नगर परिषद कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा फहराया जाएगा।

कोविड गाइड लाइन का होगा पालन
कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने जिलाधिकारियों को तैयारियों की जिम्मेदारी सौंपी है। शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 संक्रमण के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए राष्ट्रीय पर्व मनाया जाएगा। इस अवसर पर कार्यक्रम स्थल पर कोविड संक्रमण से बचाव की दृष्टि से हैंड सेनेटाइजर, मास्क एवं सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा और कोविड के दिशा-निर्देशों का पालन होगा।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned