scriptमोहल्ले के लोगों के भूखे रहने की बात सुनी तो पापा के साथ खाद्यान्न बांटने निकल गए बच्चे | For Help Children go with father in ward and distribute Meal packets | Patrika News

मोहल्ले के लोगों के भूखे रहने की बात सुनी तो पापा के साथ खाद्यान्न बांटने निकल गए बच्चे

locationछतरपुरPublished: Apr 01, 2020 07:10:42 pm

Submitted by:

Samved Jain

आटा, दाल, सब्जी की सामग्री का किया वितरण, सटई रोड क्षेत्र में हुआ वितरण

मोहल्ले के लोगों के भूखे रहने की बात सुनी तो पापा के साथ खाद्यान्न बांटने निकल गए बच्चे

मोहल्ले के लोगों के भूखे रहने की बात सुनी तो पापा के साथ खाद्यान्न बांटने निकल गए बच्चे

छतरपुर. लॉकडाउन के समय हर कोई किसी न किसी तरह से मदद के लिए आगे आ रहा हैं। यही वजह है कि आठ दिन बीतने के बाद भी न कोई भूखा हैं और न ही किसी को लॉकडाउन रहने में परेशानी हैं। सब भारत सरकार के नियमों का पालन करते हुए कोरोना से लडऩे अपने घरों में सुरक्षित हैं। छतरपुर में भी दानदानाओं की लिस्ट काफी लंबी होती जा रही हैं।
बुधवार को शहर के सटई रोड क्षेत्र में रहने वाले बब्लू मिश्रा को घर पर जानकारी मिली थी कि मोहल्ले के कुछ लोगों के घरों में काम नहीं होने के कारण खाने के लाले पड़ गए हैं। यह खबर घर में आई तो उन्होंने अपने पड़ोसी और बच्चों को साथ लेकर खाद्यान्न बांटने की योजना बना ली और सौ से अधिक पैकट कच्ची खाद्य सामग्री के तैयार करने के बाद अपनी कार में रखे और वितरित करने निकल गए। इस दौरान उन्होंने मोहल्ले के ऐसे लोगों को खोज-खोज कर खाद्य सामग्री वितरित की, जो रोज कमाकर खाने वाले हैं। बल्लू मिश्रा के साथ उनके पड़ोसी ब्रजेश सोनी,रज्जू विश्वकर्मा, रज्जू मिश्रा, ब्रजेश, स्वीकार मिश्रा, आयुष सोनी भी इस कार्य में लगे नजर आए। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह अपने घरों से इसी तरह आगे भी लोगों को खाद्यान्न पहुंचाते रहेंगे।
50 चादर और कवर के साथ तकियों का किया दान
इधर दानदाताओं द्वारा भी लगातार अपनी कमाई का कुछ अंश आपदा के समय दान किया जा रहा हैं। जटाशंकर डेव्लपर्स द्वारा प्रशासन को 50 चार और 50 कवर सहित तकियों को बंडल बुधवार को सौंपा गया। एसडीएम प्रियांशी भंवर की मौजूदगी में संस्थान के सदस्यों द्वारा यह दान दिया गया। इस मौके पर राजेंद्र नीखरा, देवेंद्र अग्रवाल, अनिल बरसैया, नाथूराम बिलैया, द्रगेन्द्र देव सिंह चौहान द्वारा एसडीएम कार्यालय में जनसेवा के लिए यह सामग्री सौंपी गई। सभी का प्रशासन द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो