एक घंटे तक व्यापारियों ने तहसील परिसर में लगाई सब्जी आड़त

पूरे व्यापारियों को सटई रोड स्थित मंडी में स्थापित करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन,
पुरानी गल्ला मंडी से हटाकर सटई रोड मंडी में शिफ्ट किए गए थे सब्जी व्यापारी

By: Samved Jain

Published: 01 Mar 2020, 09:01 AM IST

छतरपुर. सटई रोड पर नई सब्जी में शिफ्ट किए गए सब्जी व्यापारी काम प्रभावित होने के बाद प्रदर्शन पर उतारू हैं। शनिवार को कुछ व्यापारी एकत्रित हुए और सब्जी लेकर तहसील कार्यालय ही पहुंच गए। जहां घंटे भर तक प्रदर्शन के साथ-साथ व्यापारियों ने सब्जी की आड़त ही लगा दी। इधर तहसील परिसर में ट्रैक्टर सहित अन्य वाहनों में लदी सब्जी देख लोग हैरत में नजर आए।


शनिवार को सुबह सब्जी व्यापारी सटई रोड स्थित सब्जी मंडी पहुंचे। जहां सब्जी लेकर पहुंचने वाले किसानों के कम पहुंचने और पुरानी मंडी में ही कुछ व्यापारियों द्वारा खरीदी किए जाने की जानकारी लगने के बाद नई मंडी के व्यापारी बिफर गए। इसके बाद सभी एकत्रित होकर तहसील कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन शुरू किया। जो करीब एक घंटे तक चलता रहा। किसानों ने यहां चेतावनी भी दी कि अगर व्यवस्थाएं सभी के लिए एक समान नहीं बनती हैं तो व्यापारी सड़क पर प्रदर्शन करने भी मजबूर होंगे।


तहसील परिसर में ही लगा दी सब्जी की आड़त
सब्जी व्यापारी यहां अपने-अपने सब्जी के वाहन लेकर पहुंचे थे। कोई प्याज से भरी गाड़ी तो कोई आलू से भरा ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर पहुंचा था। इसके अलावा अलग-अलग व्यापारी यहां सब्जियां लेकर पहुंचे थे। इसके अलावा किसानों से हो रहे संपर्क के दौरान भी वह सब्जी तहसील परिसर में बेचने के आने कहते नजर आए। इस तरह घंटे भर तक तहसील परिसर में ही सब्जी की आड़त चलती रही। जिससे यहां पहुंचने वाले लोग भी देखकर चर्चा करते नजर आए।


सब्जी व्यापारियों की एक सूत्रीय मांग
सब्जी व्यपारी अंकुश कुशवाहा ने कहा कि पुरानी सब्जी मंडी में हम सब व्यापारी बैठकर खरीदी करते थे। नई व्यवस्था के तहत प्रशासन द्वारा हमें सटई रोड स्थित नई मंडी में शिफ्ट किया गया हैं। जिस पर हमें कोई आपत्ति नहीं हैं। प्रशासन की व्यवस्था अनुसार काम कर रहे हैं, लेकिन कुछ अनाधिकृत व्यापारियों द्वारा अब भी पुरानी जगह से ही सब्जी खरीदी की जा रही है। किसानों पर दवाब बनाकर वहीं रोका जा रहा हैं। साथ ही थोक व फुटकर का काम किया जा रहा हैं। ऐसे में किसान नई सब्जी मंडी तक पहुंच ही नहीं पा रहे हैं। जिससे उनका व्यापार प्रभावित हो रहा हैं। व्यापारियों ने मांग की है कि सभी व्यापारियों को सटई रोड मंडी में ही शिफ्ट किया जाए। जिससे किसी का कार्य प्रभावित न हो।


... तो सड़क पर करेंगे प्रदर्शन
व्यापारियों ने तहसील परिसर में सब्जी रखकर किए गए प्रदर्शन के बाद कहा कि अगर उनकी सुनवाई नहीं होती हैं तो वह सड़क पर प्रदर्शन करने मजबूर होंगे। उन्होंने कलेक्टर के नाम सौंपे पत्र में उल्लेख किया कि वह आपकी ही व्यवस्था के अनुसार काम करना चाहते हैं, लेकिन पूर्ण व्यवस्था न होने से हमारा व्यापार ठप होने की स्थिति में है। सुनवाई नहीं होने से परेशान व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि वह 1 मार्च से सड़क पर सब्जी रखकर प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर बड़ी संख्या में व्यापारी और किसान मौजूद रहे।

Samved Jain
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned