कोरोना संक्रमण से एक दिन में चार मौतें, ऑक्सीजन लेवल गिरने से हो रही मौतें

तीन मरीजो की छतरपुर में मौत, एक मरीज ने इंदौर से वापस लाते समय तोड़ा दम
आइसीयू में भर्ती गंभीर मरीजों पर भारी पड़े दो दिन, अब 721 हुए एक्टिव केस

By: Dharmendra Singh

Updated: 16 Apr 2021, 08:27 PM IST

छतरपुर। कोरोना संक्रमण से वर्ष 20-20 के सिंतबर माह की तरह ही अप्रेल 2021 में भी मौतों का सिलसिला शुरु हो गया है। गुरुवार को 12 घंटे में दो मरीजों की मौत के बाद शुक्रवार को 4 कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। गढ़ीमलहरा निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति 13 अप्रेल को संक्रमित पाए गए थे। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया था। जिन्होंने 16 अप्रेल की रात 12.20 बजे इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, मिशन हॉस्पिटल में भर्ती छतरपुर की सीताराम कॉलोनी निवासी 46 वर्षीय महिला की रात 12 बजे मौत हो गई। महिला 9 अप्रेल को पॉजिटिव आने के बाद से मिशन हॉस्पिटल में इलाजरत थी। छतरपुर शहर के वार्ड नंबर 13 बकायन खिड़की मोहल्ला निवासी 73 वर्षीय बुजुर्ग की भी मौत हुई है। बुुजुर्ग 9 अप्रेल को पॉजिटिव आए थे, जिसके बाद से जिला अस्पताल में इलाज के दौरान शुक्रवार को रात 12.20 बजे मौत हो गई। तीन मामलो में ऑक्सीजन का स्तर शरीर में कम होने पर मौतें हुई हैं। वहीं छतरपुर शहर के पुराना पन्ना नाका निवासी 32 वर्षीय युवक की भी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। युवक के परिजनों ने जिला अस्पताल प्रबंधन को बताया कि वे इंदौर से वापस छतरपुर ला रहे थे। लेकिन युवक का रास्ते में ही निधन हो गया। युवक की रिपोर्ट इंदौर में पॉजिटिव आई थी। हालांकि प्रशासन ने अपने आंकड़ों में तीन ही मौत दर्ज की है। जिसके मुताबिक जिले में अबतक कुल 40 मौतें हुई हैं।

बीएमसी की जांच में 124 मिले संक्रमित
13 अप्रेल को जांच के लिए जिले से भेजे गए 279 सैंपल की शुक्रवार की दोपहर रिपोर्ट आई, जिसमें 124 संक्रमित पाए गए हैं।वहीं, रात में आई एंटीजन सैंपल की रिपोर्ट में 126 पॉजिटिव पाए गए। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या अब 3317 हो गई है। संक्रमितों में छतरपुर शहर के सागर रोड वार्ड नंबर 4, हनुमान टौरिया के पीछे, देरी रोड, सीताराम कॉलोनी, चेतगिरी कॉलोनी, विश्वनाथ कॉलोनी, नरसिंहगढ़ पुरवा, चौबे कॉलोनी, खटकयाना मोहल्ला, जानराय टौरिया, बगौता, बेनीगंज मोहल्ला, रामदेव कॉलेज के पास, पंचवटी ढाबा के पीछे, कृष्णा कॉलोनी, बस स्टैंज, अरजरिया मार्ग, सटई रोड पीतांबरा मंदिर के पास, एसबीएन कॉलेज के पास, सर्किट हाउस के पीछे पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं खजुराहो की पुरानी बस्ती, सेवाग्राम, गढ़ीमलहरा, बजरंग कॉलोनी नौगांव, राजनगर के तकिया मोहल्ला और गोमा खुर्द गांव में संक्रमित मिले हैं।

721 हुई एक्टिव केस की संख्या
शुक्रवार को बीएमसी से 124 सैंपल व एंटीजन किट से 126 पॉजिटिव के अलावा गुरुवार की देर रात एंटीजन किट से 42 सैंपल पॉजिटिव मिले थे। जिन्हें मिलाकर अब जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या 721 हो गई हैं। वहीं शुक्रवार को स्वस्थ होने पर 153 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। जिले में अबतक कुल 2556 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। शुक्रवार को जिले से 519 सैंपल बीएमसी भेजे गए। बीएमसी में अब कुल 809 सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग है। जिले से अबतक कुल 84267 सैंपल लिए गए, जिसमें से 3191 पॉजिटिव, 79842 निगेटिव पाए गए, जबकि 425 सैंपल रिजेक्ट हुए हैं।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned