दलालों ने कराई शादी, 24 घंटे में ही लाखों का चूना लगाकर भागी दुल्हन 

दलालों ने कराई शादी, 24 घंटे में ही लाखों का चूना लगाकर भागी दुल्हन 
fraud bride, loot millions, after one day of marriage, Naugaon, police, Brokers, chhatarpur hindi news, mp news in hindi

Widush Mishra | Publish: Apr, 30 2016 01:53:00 PM (IST) Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

संजीव (32) की शादी पड़ोसी सुगर यादव और उनके तीन अन्य साथियों ने तय कराई थी। शादी में तय हुआ था कि संजीव को लड़की पक्ष के लिए एक लाख रुपए देने होंगे। लड़की दमोह जिला के तेंदूखेड़ा की रहने वाली थी जिसका नाम रजनी दुबे था।

छतरपुर(नौगांव).मंदिर में ब्राह्मण और परिजनों की मौजूदगी में वैवाहिक रस्में हुईं। एक-दूसरे को वरमाला पहनाई। सात फेरे लिए और सात जन्मों का साथ निभाने का वचन लिया। लेकिन एक रात की दुल्हन शादी के महज चौबीस घंटे बाद ही अपने पति को छोड़कर भाग गई। और तो और शादी में चढ़ाई गए सोने-चांदी के जेवर और नकदी भी ले भागी। 

कस्बा निवासी संजीव (32) पिता नाथूराम अग्रवाल की शादी पड़ोस में ही रहने वाले सुगर यादव और उनके तीन अन्य साथियों ने तय कराई थी। शादी में तय हुआ था कि संजीव को लड़की पक्ष के लिए एक लाख रुपए देने होंगे। लड़की दमोह जिला के तेंदूखेड़ा की रहने वाली थी जिसका नाम रजनी दुबे था। 26 अप्रैल को शादी दूल्हा बाबा मंदिर से वैदिक रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुई। 

महज चौबीस घंटे बाद नव विवाहिता गायब हो गई
शादी में रजनी के साथ एक महिला और युवक भी आया जो अपने आप को रजनी  की बड़ी बहन रानी व भाई शिवराज दुबे बता रहे थे। शादी के महज चौबीस घंटे बाद 27 व 28 अप्रैल की दरम्यानी रात नव विवाहिता अचानक गायब हो गई। उसके गायब होते ही परिवार के लोगों में हड़कंप मच गया। काफी तलाश की लेकिन जब उसका कहीं पता नहीं चला तो थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

10 तोला सोने के गहने भी ले गई
संजीव ने बताया कि उसने शादी के दिन रजनी को 10 तोला सोने के गहने और अन्य सामान दिया था। घर से सोने के अलावा 25 हजार रुपए नकद भी गायब हैं। वहीं परिवार के लोगों ने तेंदूखेड़ा में जाकर पता किया तो वहां कोई जानकारी नहीं मिली। 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned