निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का समापन,1382 मरीजों ने कराई जांच

निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का समापन,1382 मरीजों ने कराई जांच

rafi ahmad Siddqui | Publish: Sep, 03 2018 01:26:34 PM (IST) Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

सेवा की यह परम्परा निरन्तर चलती रहेगी

नौंगाव। पंडित गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा आयोजित दो दिवसीय नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का रविवार को समापन हो गया। इस शिविरि में छतरपुर जिले के अलावा टीकमगढ़, पन्ना, सतना,रीवा,बांदा,महोबा,झाँसी,चित्रकूट,ललितपुर,दमोह और सागर जिले के मरीजों ने भी लाभ लिया। कुल 1382 मरीजों ने शिविर में पंजीयन और स्वास्थ्य जांच का लाभ लिया।
समापन अवसर पर न्यास के अध्यक्ष डॉ राकेश मिश्र ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा, कि आप सभी का सहयोग सेवा के मेरे संकल्प को ताकत देता है, सेवा की यह परम्परा निरन्तर चलती रहेगी। उन्होंने मेदान्ता गुडग़ांव की टीम और स्थानीय डॉक्टरों का विशेष आभार व्यक्त किया। इस मौके पर बिजावर विधायक पुष्पेन्द्र नाथ पाठक ने भी शिविर के लाभ और ज़रूरतों को बताते हुये प्रशंसा की।
मेदान्ता के सीनियर कॉर्डियोलॉजिस्ट डॉ सन्दीप श्रीवास्तव ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे संस्थान को सेवा के लिए न्यास ने मंच उपलब्ध कराया,इसके लिए हम भी आभारी हैं। इस मौके पर उन्होंने अपने अनुभव बताते हुए कहा,कि 34 वर्ष उम्र का एक मरीज सीने में दर्द की साधारण शिकायत लेकर आया, जबकि हमने जांच में पाया कि उसके हार्ट में बचपन से ही छेद है। उसको तुरन्त ही किसी घटना से बचने के लिए चिकित्सा और ऑपरेशन की जरूरत है, ऐसे कई मामले देखने को मिले।
कार्यक्रम की शुरूआत में मौजूद अतिथि विधायक गुड्डन पाठक,विधायक रेखा यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह, हरिश्चन्द्र द्विवेदी, आलोक जायसवाल ने डॉ राकेश मिश्र के साथ द्वीप प्रज्ज्वलित कर माता सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया। अतिथियों का स्वागत न्यास के सदस्यों द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रमिला मिश्रा और आभार विनीत रावत ने व्यक्त किया।
शिविर में केंद्रीय मंत्री डॉ.वीरेंद्र कुमार, उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री शारदा प्रसाद शुक्ला, छतरपुर कलेक्टर रमेश भण्डारी, महोबा कलेक्टर सहदेव, पन्ना जिला अध्यक्ष सतानन्द गौतम,विवेक चतुर्वेदी, अशोक गौतम, रमाकांत त्रिवेदी,साहित्य मिश्र ,धीरेंद्र नायक,विनोद टिकरया, राधे शुक्ला, वीरेंद्र पारासर, प्रदीप खरे मन्टू, नरेंद्र मिश्रा, राकेश साहू, गुड्डा त्रिवेदी सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Ad Block is Banned