पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास के नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर की हुई शुरुआत

पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास के नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर की हुई शुरुआत

Rafi Ahamad Siddiqui | Publish: Sep, 02 2018 03:08:43 PM (IST) Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

अपने धर्म का पालन ईमानदारी से कर रहे राकेश जी- राज्यमंत्री ललिता यादव

नौंगाव। डॉ. राकेश मिश्र जी ने पीडि़त मानवता की सेवा में जो सराहनीय कदम उठाए हैं उनकी जितनी भी तारीफ की जाए वो कम है। अपने माता पिता की याद में किए जा रहे इन कामों से क्षेत्र के सभी वर्गों को लाभ होता है। हर व्यक्ति को ऐसे कामों में सहभागी होना चाहिए। यह बात प्रदेश सरकार की मंत्री ललिता यादव ने सरस्वती हायर सेकेंडरी स्कूल नौंगाव में पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के उद्घाटन मौके पर संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जानकारी और आर्थिक अभावों के कारण जो मरीज गम्भीर बीमारियों को नहीं समझ पाते थे उनको ऐसे शिविरों के माध्यम से इलाज के साथ साथ उचित मार्गदर्शन भी मिल जाता है। राज्यमंत्री ललिता यादव ने आयोजन पर खुशी व्यक्त करते हुए न्यास को शुभकामनाएं दी।
आयोजक न्यास के अध्यक्ष डॉ राकेश मिश्र ने इस मौके पर अपनी अगुवाई में चल रही पिछले दिनों की गतिविधियों को बताते हुए कहा कि पीडि़त मानवता की सेवा के लिए में और मेरा न्यास सदा काम करता रहेगा। यह हमारा पंचम शिविर है। इसके पूर्व चार शिविरों के माध्यम से सेवा करने की कोशिश की गई। इसके अलावा गरीब बच्चों की मदद के लिए पठन सामग्री, दिव्यांग व्यक्तियों की मदद के लिए उनके उपयोग के उपकरण भी न्यास के द्वारा वितरित किए गए। उन्होंने सहयोग कर रही संस्था मेदांता हॉस्पिटल की टीम का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया। जानकारी दी कि यदि भविष्य में कोई भी गंभीर मरीज मेदांता अस्पताल में इलाज कराता है तो उसे न्यास के पत्र पर इलाज में आने वाले खर्च पर 15 फीसदी की विशेष रियायत दी जाएगी। मेदांता होस्पिटल टीम के प्रमुख कॉर्डियोलोजिस्ट डॉ. संदीप श्रीवास्तव ने भी इस मौके पर कहा कि सभी निरोग रहें। सभी को बेहतर इलाज मिले इसके लिए हमारा गु्रप सहयोग करता है। हमको पीडि़त मानवता की सेवा के लिए डॉ. राकेश मिश्रा के न्यास के द्वारा जरूरतमंद क्षेत्र में मंच उपलब्ध कराया। इसके लिए हम भी आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने इस मौके पर विभिन्न गम्भीर बीमारियों, बचाव के तरीके, देखभाल और सरकार की मदद के बारे में विस्तार से बताया।
८०० मरीजों का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण
शिविर में लगभग 800 मरीजों का परीक्षण किया गया। अनेक मरीज़ों की जरूरत के अनुसार इको, ईसीजी सहित सभी जांचे करके नि:शुल्क दवाई और उचित सलाह दी गई। शिविर स्थल पर मेदांता होस्पिटल की सभी जांच उपकरणों से सुसज्जित बस में विभिन्न तकनीशियनों ने जांच की। कार्यक्रम की शुरूआत में मौजूद अतिथियों ने माता सरस्वती के चित्र पर पर द्वीप प्रज्वलित किया। न्यास की सचिव आशा रावत, आरके त्रिवेदी, अनिल खरे सहित प्रमुख लोंगो ने होस्पिटल टीम और अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। उत्तर प्रदेश से राज्य सभा सांसद अशोक बाजपेई, विधायक मानवेंद्र सिंह, पुष्पेन्द्र नाथ पाठक, महोबा विधायक राकेश गोस्वामी, विद्यालय के व्यवस्थापक वीरेंद्र पाराशर, छत्रसाल शोध संस्थान के राधे शुक्ला, प्रदीप खरे मंटू, नरेंद्र मिश्रा, भूपेंद्र गुप्ता बिजावर, रामनाथ यादव, हरषू महाराज, जगदीश धनेरिया, मुकेश महतोल आदि मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned