स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उत्तराधिकारी सगंठन ने उठाई रिंग रोड बनाने के लिए आवाज

बजरंग सेना ने चौक बाजार पर चलाया हस्ताक्षर अभियान
रिंग रोड के मुद्दे पर अभियान से हर रोज जुड़ रहे नए लोग

By: Dharmendra Singh

Updated: 03 Dec 2019, 07:57 PM IST

छतरपुर। शहवासियों को जाम की समस्या और हादसों से सुरक्षा के मुद्दे पर रिंग रोड जल्द बनाने के अभियान से रोजाना नए-नए लोग जुड़ रहे हैं। मंगलवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के पदाधिकारियों ने बैठक कर रिंग रोड के लिए आवाज बुलंद की। सिटी कोतवाली के पास आयोजित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के पदाधिकारियों की बैठक में रिंग रोड जल्द बनाने के मुद्दे पर मंत्रणा की। उत्तराधिकारियों ने अपने पूर्वजों द्वारा आजादी के लिए किए गए संघर्ष की तर्ज पर रिंग रोड के लिए सड़क पर संघर्ष करने का निर्णय लिया गया। वहीं, शहर के सीनियर सिटीजनों ने गांधी आश्रम में बैठक कर निर्णय लिया कि, रिंग रोड के अभियान से शहर के बुजुर्गो को जोड़कर रिंग रोड की मांग प्रभारी मंत्री और विधायक तक पहुंचाई जाएगी।
स्वतंत्रता सेनानी बोले- करेंगे संघर्ष
सिटी कोतवाली के पीछे शंकरलाल सोनी के आवास पर मंगलवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राजा राम सिंह व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राजा राम सिंह ने कहा कि, राजनेता और प्रशासन रिंग रोड पर उदासीनता दिखा रहे हैं। जबकि रिंग-रोड इस समय शहर की सबसे अहम जरुरत है। उन्होंने कहा कि रिंग-रोड बनाने के लिए शासन-प्रशासन गंभीरत और तत्परता नहीं दिखाता तो स्वतंत्रा संग्राम सेनानी उत्तराधिकारी संगठन आजादी के लिए किए गए संघर्ष की तर्ज पर रिंग रोड के लिए सड़क पर संघर्ष करेगा। इस बैठक में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राजाराम सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष शंकरलाल सोनी, अध्यक्ष प्रभात तिवारी, कोषाध्यक्ष मुकेश गुप्ता, सुरेन्द्र अग्रवाल, दीपक भुर्जी शामिल रहे।
सीनियर सिटीजन भी हुए एकजुट
गांधी आश्रम में आयोजित बैठक में शहर के सीनियर सिटीजनों ने भी रिंग-रोड के मुद्दे पर अपनी आवाज बुंलद की। बैठक में वरिष्ठ नागरिकों ने कहा कि रिंग रोड के लिए शहर के युवा हस्ताक्षर अभियान चला रहे हैं। इस अभियान से बुजुर्ग भी जुड़ेंगे। बुजुर्गो ने अभियान में शामिल होने की घोषणा की। बुजुर्गो ने ये भी कहा कि हम सब सीनियर सिटीजन शहर के जनप्रतिनिधियों से मिलकर रिंग रोड जल्द बनाने के लिए उन पर दबाव बनाएंगे। मुद्दा शहरवासियों से जुड़ा है, इसलिए हर शहरवासी इस मुद्दे पर एक साथ हैं।
चौकबाजार पर चला हस्ताक्षर अभियान
बजरंग सेना द्वारा रिंग-रोड निर्माण के लिए चलाए जा रहे अभियान के पांचवे दिन के चौकबाजार पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। चौक बाजार पर हस्ताक्षर अभियान में शहर के व्यापारी बड़ी संख्या में शामिल हुए। व्यापारियों ने रिंग-रोड के लिए चलाए जा रहे अभियान की सराहना करते हुए कहा कि शहरवासियों को जाम व हादसों से राहत देने के लिए अभियान की ही जरुरत है। तभी शासन-प्रशासन की नींद टूटेगी और रिंग रोड का निर्माण जल्द होगा। बजरंग सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रणवीर पटेरिया ने बताया कि शहर के हर हिस्से में हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। ताकि शहर के हर मोहल्ले के लोग अभियान से जुड़ सकें। बुधवार को शहर के बसस्टैंड पर अभियान चलाया जाएगा।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned