अस्पताल में जन्मीं गंगा, जमुना, सरस्वती

माता-पिता ने गंगा,जमुना और सरस्वती रखा नाम

By: Dharmendra Singh

Published: 10 Sep 2020, 09:00 AM IST

Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

नौगांव। नौगांव के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के प्रसूति गृह में एक महिला ने तीन स्वस्थ बच्चियों को जन्म दिया है। तीन बेटियों के जन्म पर माता-पिता ने तीनों का नामकरण करते हुए गंगा, जमुना और सरस्वती नाम रखा है। नौगांव सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में पहली बार एक साथ तीन स्वस्थ बच्चियों के जन्म से न केवल माता-पिता बल्कि नॉर्मल प्रसव कराने वाली डॉक्टर व स्टाफ भी खुस हैं।

अस्पताल स्टाफ ने कराया सामान्य प्रसव
ओमवती पति भरत अहिरवार उम्र 26 वर्ष निवासी मडऱखा अपने निजी वाहन से देर रात नौगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। जहां नर्सों ने उसे प्रसूति गृह में भर्ती कराया और तत्काल ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर निकिता पाठक ने चेकअप करते हुए डिलेवरी होने की बात कही। जिसमे नर्स कुसुम अरजरिया, कुसुम खरे, उमा जायसवाल ने महिला को भर्ती किया और सामान्य डिलेवरी होने का प्रयास किया। क्योंकि महिला पूर्ण रूप से स्वस्थ दिख रही थी। रात करीब 11. 15 बजे महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। उसके 10 मिनट बाद दूसरी बच्ची ने जन्म लिया और उसके बाद 5 मिनिट के अंतराल में फिर तीसरी बच्ची ने भी जन्म लिया। जच्चा बच्चा पूर्ण रूप से स्वस्थ है। तीन-तीन बेटियों के एक साथ जन्म पर खुश माता पिता ने अपनी तीनों बच्चियों के नामकरण भी कर दिए। गंगा, जमुना, सरस्वती नाम रखे गए।

अस्पताल के स्टाफ की सराहना की
नौगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की महिला डॉक्टर एवं नर्सों ने बिना ऑपरेशन के सामान्य तरीके से बेहतर प्रबंधन की बदौलत महिला की सफल डिलेवरी कराई। जिससे जच्चा-बच्चा पूर्ण रूप से स्वस्थ है। डॉक्टर निकिता पाठक, नर्स कुसुम अरजरिया, कुसुम खरे, उमा जायसवाल की भूमिका को लेकर बच्चियों के पिता भरत ने अस्पताल के स्टाफ की सराहना की है। महिला के परिजनों ने डॉक्टर सहित स्टाफ का शुक्रिया अदा किया और मां व खुशी-खुशी बच्चियों को घर ले गए।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned