50 फीसदी कर्मचारियों के साथ खुले सरकारी दफ्तर, बाजारों में उमड़ी भीड़

दो दिन के लॉकडाउन के बाद खुला बाजार, सड़कों पर दिनभर रहा आवागमन

By: Dharmendra Singh

Published: 12 Apr 2021, 08:07 PM IST

छतरपुर। जिले में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लगाए गए 60 घंटे के लॉकडाउन के बाद सोमवार को बाजार खुल गए। सड़कों पर आवागमन भी शुरु हो गया। बाजार खुलने पर लोगों की भीड़ उमड़ी, हालांकि लोग मास्क पहने नजर आए। वहीं 50 फीसदी क्षमता के साथ सरकारी दफ्तरों में कर्मचारी काम करते नजर आए। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सरकारी दफ्तरों में सावधानी देखी गई, लेकिन बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर अब भी लापरवाही नजर आई।

चौक बाजार में उमड़ी भीड़
सोमवार को बाजार खुलने पर चौक बाजार, गल्ला मंड़ी और रामगली बजरिया इलाके में लोगों की भीड़ खरीदारी के लिए उमड़ पड़ी। पूरे दिन लोग खरीदारी के लिए बड़ी संख्या में बाजार आते और जाते नजर आए। हालांकि इस दौरान ज्यादातर लोग मास्क पहने नजर आए, लेकिन बाजार की गलियों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ। दोपहर 1 बजे महल रोड व कोतवाली के पास मुख्य मार्ग पर भीड़़ कम दिखाई दी, लेकिन दोपहर 3 बजे करीब रामगली बजरिया की गलियों में लोगों की भीड़ नजर आई।

दफ्तरों में रहा सन्नाटा
सरकारी दफ्तरों में 50 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थित में सोमवार को कामकाम शुरु हुआ, लेकिन कार्यालय आने वाले लोगों की संख्या कम रही। जिससे कार्यालयों में सन्नाटा पसरा रहा। तहसील ऑफिसर के एक-एक कमरे में एक से दो कर्मचारी ही नजर आए। सभी कर्मचारी मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आए। वहीं, रोज की तरह होने वाली लोगों की भीड़ भी नहीं थी। कलेक्ट्रेट में भी सभी कार्यालयों में कर्मचारी मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आए। आबकारी विभाग में आधे कर्मचारी न होने से कुछ कुर्सियां खाली नजर आईं। कलेक्ट्रेट परिसर में भी अन्य दिनों की तरह लोग नजर नहीं आए।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned