दीपावली के दिन बुझा घर का चिराग

क्रेशर खदान में डूबने से 6 साल के मासूम की मौत

By: Dharmendra Singh

Published: 15 Nov 2020, 09:48 PM IST

छतरपुर। प्रकाश बम्हौरी थाना क्षेत्र अंतर्गत संचालित होने वाली एक क्रेशर खदान के पानी में दीपावली के दिन एक 6 साल का मासूम डूब गया और त्यौहार के दिन ही घर का चिराग बुझ गया। जानकारी के अनुसार सत्तू पुत्र विजय यादव 6 वर्ष निवासी बदौरा इस खदान के पास गया था और इसी दौरान पैर फिसलने से वह गहने पानी में गिर गया और डूबने से उसकी मौत हो गई। इस दु:खद घटना के बाद ग्रामीणों ने बताया कि प्रकाश बम्हौरी थाना प्रभारी स्वर्णप्रभा दुबे द्वारा क्रेशर संचालकों को सख्त हिदायत नहीं दी जाती है इसलिए इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले वर्ष भी दीपावली के समय दो बच्चों की मौत ऐसी ही एक खदान में डूबने के कारण हुई थी। एसडीओपी लवकुशनगर पीएल प्रजापति से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है।

पिकअप की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत
एक युवक अकेला बाइक से छतरपुर से अपने घर जा रहा था लेकिन घर पहुंचने के कुछ दूर पहले ही मौत उसे अपने साथ ले गई। सामने से आ रही पिकअप के चालक ने तेज व लापरवाही से चलाते हुए बाइक में जोरदार टक्कर मारी जिससे बाइक सवार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

ओरछा रोड थाना प्रभारी माधवी अग्रिहोत्री ने बताया कि बनगांय निवासी हरिप्रकाश पटेल 37 वर्ष बाइक से छतरपुर से अपने गांव जा रहा था। दोपहर करीब 2 बजे जैसे ही वह टीकर के पास पहुंचा वैसे ही लुगासी की ओर से आ रही पिकअप क्रमांक यूपी 95 टी 4454 के चालक ने सामने से जोरदार टक्कर मार दी। पिकअप की टक्कर लगने से हरिप्रकाश उछलकर सिर के बल सड़क पर गिर गया जिससे उसका सिर फट गया। इस दर्दनाक सड़क हादसे में युवक की जान चली गई। राहगीरों ने घटना की सूचना डायल 100 और ओरछा रोड पुलिस को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची ओरछा रोड थाना प्रभारी माधवी अग्रिहोत्री ने शव का पंचनामा बनवाकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया तथा चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरु की है।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned