दूषित खाना खाने से लक्ष्य हॉस्टल के 11 छात्र पेट दर्द व उल्टी के हुए शिकार, अस्पताल में कराया भर्ती

दूषित खाना खाने से लक्ष्य हॉस्टल के 11 छात्र पेट दर्द व उल्टी के हुए शिकार, अस्पताल में कराया भर्ती
Hostel students suffering from stomach pain and vomiting due to eating contaminated food

Hamid Khan | Updated: 15 Aug 2019, 01:41:18 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

बिना रजिस्ट्रेशन और अनुमति के नगर में चल रहे आधा दर्जन हॉस्टल

 

नौगांव. बीती रात एक प्राइवेट हॉस्टल में दूषित भोजन के सेवन से 11 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पेट दर्द और उल्टी से पीडि़त छात्रों का इलाज किया जा रहा है। इस मामले के सामने आने के बाद अब बीआरसीसी ने नगर में चल रहे आधा दर्जन अवैध हॉस्टलों की जांच और कार्रवाई के लिए कहा है।
नगर में प्राइवेट रूप से संचालित लक्ष्य हॉस्टल में मंगलवार की रात छात्रों को भोजन दिया गया था। भोजन दूषित होने के कारण कुछ ही देर में छात्रों को चक्कर आने लगे और उल्टियां होने लगीं। कुछ का तेज पेट दर्द हुआ। इस पर रात 9.30 बजे उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया। 11 छात्रों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। रात में अचानक से अस्पताल इतने अधिक छात्रों के एक साथ पहुंचने से अफरा-तफरी मच गई। डॉक्टरों ने तुरंत उनका उपचार शुरू किया। कुछ छात्र अधिक पेट दर्द से छटपटा रहे थे। उनको जल्द आराम दिलाने के लिए ड्रिप के साथ इंजेक्शन दिए गए। मामला प्राइवेट संस्था से जुड़ा था, इसलिए कोई भी जिम्मेदार अधिकारी अस्पताल नहीं पहुंचा। अस्पताल में हॉस्टल के छात्रों के अलावा वहां का स्टाफ ही मौजूद था।
गौरतलब है कि नगर में आधा दर्जन से अधिक हॉस्टल बिना अनुमति और बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे हैं। इन हॉस्टलों में रहने और भोजन तक की समुचित व्यवस्था नहीं है। एक-एक कक्ष में कई-कई छात्रों को रखा जाता है। उनके स्वास्थ्य से भी खिलवाड़ किया जा रहा है। बासा भोजन खिलाने के कारण कई बार छात्र बीमार हो जाते हैं। इन हॉस्टलों में प्राथमिक चिकित्सा तक के भी इंतजाम नहीं रहते हैं।
यह छात्र हुए बीमार
दूषित भोजन करने के बाद हॉस्टल के छात्र चन्द्रप्रकाश पिता पन्नालाल अहिरवार (11) नरेन्द्र पाल पिता रामकृष्ण पाल (12), राजबहादुर पिता कमलेश अहिरवार (10), शैलेन्द्र यादव पिता मुलायम सिंह यादव (12) राज यादव पिता मुलायम (10), कृष्णकुमार अहिरवार पिता मुकेश (12), अंकित यादव पिता दिनेश (13), रोहित अहिरवार पिता लखन (12) के अलावा अन्य छात्रों को उल्टी व पेट दर्द की शिकायत हुई है।
जांच कराकर एफआइआर कराएंगे
&नगर में संचालित हॉस्टलों में से एक भी हॉस्टल शिक्षा विभाग में रजिस्टर्ड नहीं है। न ही कोई अनुमति लेकर यह संचालित किए जा रहे हैं। जिस हॉस्टल के छात्र बीमार हुए हैं उसकी जांच कराकर संबंधित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।
विनोद कुमार गुप्ता, बीआरसीसी नौगांव

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned