scriptका भइया का हाल है तुमाओ, गाइज सबको हमाई राम राम पहुंचे | Patrika News
छतरपुर

का भइया का हाल है तुमाओ, गाइज सबको हमाई राम राम पहुंचे

पहाडगांव की बिन्नू रानी जी, जिनकी उम्र महज 12 साल है और इन दिनों बिन्नू रानी ने सोशल मीडिया पर धमाल मचा रखा है। शुद्ध बुंदेली भाषा के वीडियो से बिन्नू सोशल मीडिया पर छाई हुई है।

छतरपुरJun 16, 2024 / 11:08 am

Dharmendra Singh

blogger

बिन्नू रानी

छतरपुर. आज के आधुनिक दौर में तकरीबन हर युवा सोशल मीडिया से प्रसिद्धी पाने का सपना देखता है, हालांकि हर किसी के पास वह प्रतिभा नहीं होती जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सके। छतरपुर जिले में भी कई ऐसे युवा हैं जिनके आज सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं, इन्हीं में से एक हैं पहाडगांव की बिन्नू रानी जी, जिनकी उम्र महज 12 साल है और इन दिनों बिन्नू रानी ने सोशल मीडिया पर धमाल मचा रखा है। शुद्ध बुंदेली भाषा के वीडियो से बिन्नू सोशल मीडिया पर छाई हुई है। का भइया का हाल है तुमाओ, गाइज सबको हमाई राम राम पहुंचे…वीडियो इंस्टाग्राम पर बुंदेली लोगों को अपनी ओर खींच रहा है।

6 माह में हो गई प्रसिद्ध

दरअसल सोशल मीडिया पर बिन्नू रानी जी की रील्स और मिनी ब्लॉग काफी वायरल हो रहे हैं। पिछले दिनों देश के जाने माने कवि डॉ. कुमार विश्वास ने भी उनका वीडियो शेयर किया था। छतरपुर जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाले ग्राम पहाडगांव की रहने वाली 12 वर्षीय बिन्नू रानी ने करीब 6 माह पूर्व सोशल मीडिया पर रील्स बनाना शुरू किया था। वह बुन्देली भाषा में रील्स बनाती हैं और उनका चुटकीला अंदाजा लोगों को अपनी ओर तेजी से आकर्षित कर रहा है। बिन्नू रानी ने इंस्ट्राग्राम पर छह महीने में 190 वीडियो पोस्ट किए हैं। जिसमें वीडियो पर 90 हजार से लेकर 1 लाख 61 हजार तक लाइक व व्यू मिले हैं। 90 हजार फॉलोवर्स भी बिन्नू रानी के पोस्ट को लगातार देख रहे हैं। बिजावर विधायक राजेश शुक्ला ने शनिवार को बिन्नू रानी से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया है।

एक्ट्रेस बनना चाहती हैं बिन्नू रानी

वायरल हुई 12 साल की बिन्नू रानी का सपना एक्ट्रेस बनने का है। वह सोशल मीडिया पर लगातार रील्स, ब्लॉग और वीडियो शेयर कर रही हैं। पढ़ाई भी करती हैं और स्कूल से मिलने वाले होमवर्क को भी मन लगाकर समय पर करती हैं।

ऐसे हुई शुरूआत

अपनी नानी पार्वती यादव के साथ रहने वाली बिन्नू रानी 6 माह पहले पड़ोस में रहने वाले एक दादा को पाइप से पानी बर्बाद करने को लेकर चिल्ला रही थी, तभी उसकी मुंहबोली बड़ी बहन मुस्कान ने चोरी छिपे वीडियो बना लिया और इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया। वीडियो तेजी से वायरल हुआ और उसके बाद ही बिन्नू रानी को इंस्टाग्राम का भूत सवार हो गया।

बुंदेली अंदाज भा रहा सबको

अब बिन्नू रोजाना सेल्फी मोड पर मोबाइल कैमरे को करके वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम बनाकर डाल देती हैं। बिन्नू के वीडियो बनाने में कोई स्क्रिप्ट नहीं होती बल्कि उसके मन और दिमाग में जो आ जाता है, वही बोलने लगती हैं। जो खड़ी बुंदेलखंडी भाषा में होता है। बुंदेली भाषा को देखने और सुनने वाले पूरे देश भर में मौजूद हैं। यही कारण है कि बिन्नू रानी के वीडियो देख कर लोगों को अपने अंचल की याद और एक अपनापन महसूस होता है।

Hindi News/ Chhatarpur / का भइया का हाल है तुमाओ, गाइज सबको हमाई राम राम पहुंचे

ट्रेंडिंग वीडियो