scriptIllegal contracts made at home in villages, illegal liquor being sold | गांवों में घर बने अवैध ठेके, दुकानों पर बिक रही अवैध शराब | Patrika News

गांवों में घर बने अवैध ठेके, दुकानों पर बिक रही अवैध शराब

जानकारी के बाद भी मूकदर्शक बने अधिकारी

छतरपुर

Updated: April 25, 2022 07:05:40 pm

हरपालपुर। एमपी-यूपी के सीमावर्ती थाना हरपालपुर क्षेत्र शराब तस्करी व बिक्री के साथ अवैध शराब का धंधा किसी छिपा नहीं है। जहरीला शराब से मौत के मामले भी सामने आ चुके हैं। बावजूद इसके आबकारी विभाग शिकंजा नहीं कस रहा है। कहने को तो शराब के अवैध कारोबार पर रोक लगाने के लिए विभागीय अफसरों की गाडिय़ां इधर-उधर घूमती नजर आती हैं, लेकिन उनके ही क्षेत्र के गांवों में अवैध शराब को कारोबार लगातार पैर पसारता जा रहा है। अब हालात है कि गांव-गांव में घर में ही अवैध शराब के ठेके की तरह बन गए हैं। इधर परचून की दुकानों पर भी शराब बेची जा रही है। खास बात ये है कि शराब का अवैध कारोबार करने वाले यह दुकानदार कच्ची और अंग्रेजी का हर तरह का ब्रांड रखते हैं। बस इसके लिए तय रेट से महंगा रेट देना होता है और शराब ग्राहकों को उपलब्ध हो जाती है। ऐसे में गावों में निकास कर रहे युवा इसकी गिरफ्तार में आ रहे हैं।
गांवों में घर बने अवैध ठेके, दुकानों पर बिक रही अवैध शराब
गांवों में घर बने अवैध ठेके, दुकानों पर बिक रही अवैध शराब
गांव-गांव में अवैध रूप से बिक रही शराब के कारण अब युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में तेजी से आ रही है। हरपालपुर क्षेत्र के सरसेड़, कैथोकर, काकुनपुरा, गलान, गुढो, रानीपुरा, बोदी, कराठा आदि दर्जनों गांवों में यह अवैध शराब का कारोबार छिपाकर किया जा रहा है। सवाल उठता है कि इन परचून के दुकानदारों को इतने बड़े पैमाने पर शराब कहां से और कैसे उपलब्ध हो रही है। साथ ही उनके द्वारा बेचे जाने पर किसी तरह की कोई कार्रवाई क्यों नहीं होती। हालांकि आबकारी विभाग ने अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर समय-समय छोटी मोटी कार्रवाई कर लेती हैं। लेकिन परचून की दुकानों पर चलते अवैध ठेकों पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं होती।
कबतरों की कच्ची शराब कम हुई, तो घरों तक पहुंचने लगी अंग्रेजी व देशी शराब
विगत एक वर्ष से मुख्यमंत्री के कच्ची जहरीली शराब के ठिकानों पर कार्रवाई के निर्देश के बाद आबकारी, पुलिस विभाग द्वारा अपने स्तर पर सरसेड़, इमलिया स्थित कबतरों डेरों पर लगातार कार्रवाई कर उनके ठिकानों को नष्ट कराया गया था। लेकिन अब गांव-गांव में देसी और विदेशी मदिरा शराब बिक रही है। यह ठेकों के अलावा लोगों के घरों तक पहुंच रही है। जहां लोग अपने घरों से अवैध धंधा कर शराब बेचने में जुटे हुए हैं। पत्रिका टीम ने जब घरों में बिकने वाली शराब की स्थिति की हकीकत जाननी चाही, तो मौके पर ग्राहकों को घरों और परचून की दुकानों से देसी और अंग्रेजी शराब बिकती मिली। इस तरह का अवैध कारोबार जिम्मेदारों की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा रहा है। क्षेत्र के बोदी गांव में एक पूर्व सरपंच अवैध शराब घर से बेचते थे, यही हाल परेथा गांव का जहां जहरीली शराब पीने से चार मौतों का मामला सामने आया था। यहां घर से एक महिला शराब की बिक्री करती नजर आई।
अवैध शराब मिलने के यहां भी ठिकाने
- नगर के बस स्टैंड अवैध शराब
- नगर की कृषि उपज मंडी की दुकान में संचालित अवैध शराब दुकान
- थाना क्षेत्र के गांवों में बिकती हैं अवैध देशी और अंग्रेजी शराब

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

प्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शवऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्ड31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारWest Bengal SSC Mega scam क्या ममता बनर्जी तक पहुंचेगी शिक्षक भर्ती घोटाले की जांचआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.