scriptजिला अस्पताल में बुजुर्गो और बीमारों का टीकाकरण शुरु | Immunization of elderly and sick starts in district hospital | Patrika News

जिला अस्पताल में बुजुर्गो और बीमारों का टीकाकरण शुरु

locationछतरपुरPublished: Mar 01, 2021 08:20:20 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

पहले दिन जिला अस्पताल में लगे टीकेफ्रंट लाइन वर्करों का भी चल रहा टीकाकरण

पहले दिन जिला अस्पताल में लगे टीके

पहले दिन जिला अस्पताल में लगे टीके

छतरपुर। प्रदेश समेत जिले में भी बुुजुर्गो और बीमारों का टीकाकरण शुरु किया गया है। सोमवार को जिला अस्पताल के वैक्सीन सेंटर में 60 साल से अधिक उम्र के सभी और 45 से 59 साल तक के बीमारी व्यक्तियों का टीकाकरण शुरु किया गया है। इसके साथ ही फ्रंट लाइन वर्कर्स का टीकाकरण ब्लॉक लेवल भी किया जा रहा है। टीकाकरण प्रभारी अधिकारी डॉ. आसएस प्रजापति ने बताया कि आमलोगों के टीकाकरण के लिए दूसरा चरण शुरु हो गया है। कोविन ऐप 2.0 वर्जन के जरिए कोई भी 60 से अधिक उम्र का बुजुर्ग और 45 से 59 साल तक के गंभीर बीमारियो के मरीजों को टीका लगाया जा रहा है। जिला अस्पताल में सोमवार को २६८ बुजुर्ग टीका लगवा चुके हैं। जिन लोगों का ऐप के जरिए पंजीयन न हो पाया हो तो उन्हें टीकाकरण केन्द्र पर ही पंजीकृत कर टीका लगाया जाएगा। इसके लिए हितग्राही को जरूरी दस्तावेज सहित टीकाकरण केन्द्र पहुंचना होगा। टीका सुबह 9 से शाम पांच बजे तक लगाए जाएंगे।
हेल्थ वर्कर्स को दूसरा डोज
डॉक्टर प्रजापति ने बताया कि फिलहाल जिला अस्पताल में ही आम लोगों के टीकाकरण की शुरुआत की गई है।वहीं, सामुदायिक स्वास्थ केन्द्रों पर हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया जा रहा है। हेल्थ वर्कर्स को टीके की दूसरी डोज लगाई जा रही है, वहीं फ्रंट लाइन वर्कर्स को पहला टीका लगाने का काम किया जा रहा है।
लगातार निगेटिव आ रही रिपोर्ट
जिले के कोरोना संदिग्धों के सैंपल की रिपोर्ट सोमावार को भी निगेटिव आई है। एंटीजन किट से जांच में 115 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। जिले में वर्तमान में कुल 2 एक्टिव केस हैं। जबकि कुल पॉजिटिवों की संख्या 2070 है, जिसमे ंसे 2013 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। जिले से अबतक कुल 74252 सैंपल जांच के लिए भेजे गए , जिसमें से 71708 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है, वहीं 416 सैंपल विभिन्न कारणों से रिजेक्ट भी हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो