scriptराजनगर के चौबर गांव में बिजली खंभे के नीचे तक से निकाल ली रेत | In Chaubar village of Rajnagar sand was removed from bottom of poll | Patrika News

राजनगर के चौबर गांव में बिजली खंभे के नीचे तक से निकाल ली रेत

locationछतरपुरPublished: Oct 22, 2021 06:57:39 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

रात को ट्रैक्टरों से हो रहा रेत का अवैध उत्खनन, किसान के खेत की निकाली रेत, पुलिस भी नहीं करती सुनवाई

 सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरें

सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरें

छतरपुर। राजनगर क्षेत्र के रेत माफिया बेतहाशा उत्खनन कर रहे हैं और इस दौरान लोगों की सुरक्षा को भी दरकिनार किया जा रहा है। राजनगर क्षेत्र के चौबर गांव के पास मुख्य मार्ग पर 11 हजार वोल्टेज वाली हाईटेंशन लाइन के खंभे के नीचे से रेत निकाली जा रही है जिस कारण से खंभे के गिरने की संभावना बनी हुई है। स्थानीय लोगों को डर सता रहा है कि अगर किसी दिन यह खंभा गिरने से बड़ी घटना की आशंका बनी हुई है। लेकिन अभी भी रेत माफिया की करतूतों पर लगाम नहीं लगाई गई है।
अवैध उत्खनन से छलनी हो गई जमीन के मालिक इंद्रपाल सिंह का आरोप है कि थाना प्रभारी से रेत माफियाओं को संरक्षण प्राप्त है और रेत के ट्रैक्टरों पर कार्यवाही नहीं होती। संरक्षण प्राप्त होने के कारण रेत माफियाओं के गुर्गे खुलेआम अवैध रेत का परिवहन कर रहे हैं। इस दौरान जिन खेतों से उत्खनन किया जा रहा है उनके मालिकों को भी धमकाया जाता है और विरोध करने पर बात मारपीट तक भी पहुंच जाती है। इन आरोपों के बाद राजनगर पुलिस और माइनिंग विभाग की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है। यहां हो रहे उत्खनन के वीडियो और फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो