scriptग्रामीण इलाके में सुबह से और शहर में दोपहर बाद मतदान केन्द्रों पर उमड़ी भीड़ | In the rural area, in the morning and in the afternoon in the city | Patrika News
छतरपुर

ग्रामीण इलाके में सुबह से और शहर में दोपहर बाद मतदान केन्द्रों पर उमड़ी भीड़

गांव में रोजमर्या के कामकाज से पहले हुआ मतदानशहर में घर के कामकाज निपटाने के बाद निकले लोग

छतरपुरNov 29, 2018 / 12:45 pm

Dharmendra Singh

People in the city after settling their affairs in the city

People in the city after settling their affairs in the city

छतरपुर। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के तहत बुधवार को मतदान हुआ। लोकतंत्र के इस पर्व में आहूति देने के लिए अलग-्अलग इलाके में अलग-अलग ट्रेंड देखने को मिला। ग्रामीण इलाके में लोग मतदान केन्द्र पर भीड़ से बचने और मतदान के कार्य से फुरसत होकर खेती किसानी का काम करने के लिए सुबह से पहले वोट डालने निकले। ग्रामीण महिलाओं सबसे पहले मतदान केन्द्रों की ओर रुख किया, मताधिकार का प्रयोग करने के बाद घर लौटकर दिनचर्या और खेती के कामकाज मेें जुट गईं। जबकि शहर में कुछ लोग भीड़ से बचने सुबह से ही मतदान केन्द्र पहुंच गए, लेकिन ज्यादातर लोग दिनचर्या का कामकाज निपटाने के बाद मतदान के लिए घरों से निकले।
छतरपुर विधानसभा:
छतरपुर विधानसभा के चंद्रपुरा, गठेवरा, अटारन, मौराहा, ललौनी,बृजपुरा के ग्रामीण और उत्कृष्ट विद्यालय, गल्र्स कॉलेज और क्रमांक 2 विद्यालय में बनाए गए 10 मतदान केन्द्रों पर महिलाएं सुबह 8 बजे मतदान शुरु होते ही वोट डालने के लिए पहुंची,मतदान का फर्ज सबसे पहले निभाया और उसके बाद रोजमर्या के कामकाज कि ए। हांलाकि पुरुष मतदाता 10 बजे के बाद ही बड़ी संख्या मे मतदान के लिए केन्द्रों पर आए। दोपहर 12 बजे के बाद में महिला मतदाताओं की संख्या पोलिंग बूथ पर कम हो गई,लेकिन पुरुष मतदाताओं की लंबी लाइन लगी। दोपहर बाद मतदान प्रक्रिया में तेजी आई,जो शाम 5 बजे तक एक जैसी रफ्तार में चलती रही।
महाराजपुर विधानसभा:
ज्यादातर मतदाता ठंड और घरेलू कामकाज के कारण सुबह से घर से नहीं निकले। मतदान केन्द्र पर कुछ लोग ही नजर आए, लेकिन 10 बजे के बाद मतदाता बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकले। अलीपुरा, बड़ागांव, हरपालपुर, नौगांव, लुगासी, टीला,सरसेड़, दौरिया, पुतरया,सिंगरावनकला में महिलाएं और पुरुष बराबर की संख्या में मतदान के लिए आगे आए। शाम तक मतदाताओं का तांता लगा रहा।
चंदला विधानसभा:
मतदान सुबह 8 बजे से ही मतदाताओं की भूड़ पोलिंग बूथ पर उमड़ी। ये सिलसिला दोपहर तक चलता रहा। सरबई, कंदेला, गोयरा, हाजीपुर, ठकुराइनपुरवा, नीवीखेड़ा, कीरतपुरखुर्द, चुरयारी, बसराही, खड्डी,पहरा और पड़वार में दोपहर बाद मतदान केन्द्रों भीड़ छंटने लगी। शाम पांच बजे तक कुछ लोग ही बूथ पर आते-जाते रहे।
बड़ामलहरा विधानसभा:
सुबह आठ बजे मतदान प्रक्रिया शुरु होते ही मतदाताओं ने उत्साह दिखाया। विधानसभा के पुरापट्टी, सिमरिया, भगवां, डोंगरपुर, बाजना, जैतूपुरा,करकी,रजपुरा,नवीन कमोदपुरा,शंकर मोहल्ला पोलिंग बूथ पर सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर भीड़ उमड़ी, हालांकि दोपहर बाद केन्द्रों पर मतदाताओं की भीड़ कम ही नजर आई।
बिजावर विधानसभा:
बिजावर में मतदान केन्द्र पर सुबह 8 बजे से 10 बजे तक कम भीड़ रही लेकिन 11 बजे के बाद दोपहर 2 बजे तक मतदान केन्द्र पर लंबी-लंबी लाइनें लगी रही। विधानसभा क्षेत्र के मातगुंवा, पाली, पहाडग़ांव, बिजावर, सटई, ईशानगर, झमटुली,शाहगढ़,.किशनगढ़ .चौका, गहरवार में दोपहर बाद मतदान की रफ्तार धीमी हो गई।
राजनगर विधानसभा:
इस सीट के लिए मतदान सुबह आठ बजे शुरु होते ही मतदान केन्द्र पर लोगों की भीड़ उमड़ी, दोपहर 1 बजे तक बूथों पर लंबी-लंबी लाइनें लगी रहीं। विधानसभा क्षेत्र के राजनगर,खजुराहो, जटकरा, लवकुशनगर, अटकौंहा, पीरा, टिकरी,खजवा, विक्रमपुर,उदयपुरा, बसारी में मतदान के लिए सुबह से ही लंबी-लाइन लगीं, लेकिन दोपहर 2 बजे के बाद पोलिंग बूथ पर भीड़ कम हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो